80 के दशक में भी अश्लीलता की सारी हदें पार कर चुकी हैं ये अभिनेत्री
80 के दशक में भी अश्लीलता की सारी हदें पार कर चुकी हैं ये अभिनेत्री
Share:

हिन्दी सिनेमा में जब भी किसी सबसे बोल्ड एक्ट्रेस कि बात की जाती है तो सबसे पहले ज़ीनत अमान का नाम जहन में आता है. दो लफ्जो की है दिल की कहानी, या है मोहब्बत या है जवानी जैसा मशहूर गीत बॉलीवुड को देने वाली सबसे हॉट अभिनेत्री जीनत अमान का आज जन्मदिन है. आज ही के दिन यानि 1 नवम्बर 1951 को जन्मी जीनत अमान फिल्मो में अपने हर किरदार में जान डाल देती थी. जीनत अपनी फ़िल्मी लाइफ के साथ-साथ कई कंट्रोवर्सीस का भी सामना कर चुकी हैं.

जीनत का नाम बॉलीवुड की ऐसी अभिनत्री के रूप में आता है जिन्होंने अपने बोल्ड और बिंदास अंदाज से फिल्मो के परमंपरागत तरीके में एक बदलाव ला दिया. जीनत का जन्म जर्मनी में हुआ था. जीनत के पिता अमानउल्लाह ने मुगले आजम और पाकीजा जैसी फिल्मो में बटोर लेखक के तौर पर काम किया था. महज 13 साल की उम्र में जीनत के सिर से उनके पिता का साया उठ चूका था और फिर उनकी माँ उन्हें जर्मनी लेकर वापस लौट गई थी. करीब पांच साल बाद एक बार फिर जीनत जर्मनी से मुंबई आ गई. जब जीनत महज 18 साल की थी. मुंबई में आकर जीनत ने अपनी स्नातक की शिक्षा सेंट जेवियर कॉलेज से पूरी की थी.

इसके बाद जीनत ने अपने करियर की शुरुआत पत्रिका फेमिना से पत्रकार के रूप में की थी. लेकिन उनका मन पत्रकारिता में नहीं लगा तो फिर उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दी. इसके बाद जीनत मिस इण्डिया प्रतियोगिता में रनर आप रही. जीनत ने अपने करियर में कई सारी सुपरहिट फिल्मे की जिनमे सत्यम शिवाम सुंदरम, द ग्रेट गैंबलर, कुर्बानी, यांदो की बारात, हरे रामा हरे कृष्णा, और धरम वीर जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया.

इस हसीना ने न्यूड होकर दिए हैरान करने वाले पोज़, देखते ही आपके भी होश उड़ जाएंगे

ये है बॉलीवुड की 5 सबसे महँगी शादियां, एक में तो अरबो रूपए खर्च हुए थे...

शाहिद की गैर मौजूदगी में ईशान ने भाभी मीरा को गलत जगह छुआ, वीडियो वायरल

पूनम ने बेड पर दिए अश्लील पोज़, वीडियो देखते ही सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -