बड़ी खबर! जी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स के मर्जर का हुआ ऐलान, बोर्ड ने दी मंजूरी

ज़ी एंटरटेनमेंट तथा सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के मध्य विलय को अनुमति प्राप्त हो गई है। ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने ZEEL तथा SPNI (सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया) के मध्य करार को अनुमति दी है। बोर्ड ने न केवल वित्तीय मानकों को ध्यान में रखते हुए बल्कि एक योजना के चलते यह निर्णय लिया है। इस विलय को लेकर बोर्ड का कहना है कि यह विलय शेयर धारकों तथा हितधारकों दोनों के लिए बहुत अच्छा सिद्ध होगा।

वही ज़ी बिजनेस के मुताबिक, ZEEL ने एक योजना के चलते फायदे को ध्यान में रखते हुए दक्षिण एशिया में एक लीडिंग मीडिया तथा मनोरंजन कंपनी का विलय किया है। अब इस विलय को पूर्ण तौर पर एक्टिव करने के लिए ZEEL मैनेजमेंट काम करेगा। इन कंपनियों का विलय होने के पश्चात् पुनीत गोयनका कंपनी के MD तथा CEO बने रहेंगे। इस विलय को लेकर इन्वेस्मेंट की भी विशेष योजना तैयार की गई है।

प्राप्त खबर के मुताबिक, इस विलय के पश्चात् सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट 157.5 करोड़ डॉलर (लगभग 11,605 करोड़ रुपये) का निवेश करने जा रहा है। इस निवेश की राशि का उपयोग विकास के लिए किया जाएगा तथा विलय के पश्चात् सोनी एंटरटेनमेंट मेजॉरिटी शेयरहोल्डर होगी। आपको बता दें कि दोनों पक्षों के बीच नॉन बाइंडिंग टर्मशीट साइन किया गया है तथा 90 दिनों के अंदर दोनों पक्ष ड्यू डिलिजेंस का काम करेंगे। विशेष बात ये है कि इस विलय के पश्चात् भी कंपनी भारतीय शेयर बाजार में लिस्टेड होगी तथा दोनों पक्षों के बीच में नॉन कंपीट एग्रीमेंट भी साइन होगा।

उर्वशी रौतेला ने पहनी ऐसी ड्रेस की यूजर्स ने कह डाला 'रावण'

राज कुंद्रा के घर पहुँचते ही शिल्पा शेट्टी ने शेयर की स्पेशल पोस्ट

टैक्स चोरी पर सोनू सूद का बड़ा बयान, बोले- मुझे दो पार्टियों ने ऑफर की थी...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -