ZEE ने बेचा अपना स्पोर्टस नेटवर्क

ZEE ने बेचा अपना स्पोर्टस नेटवर्क

नई दिल्ली। स्पोर्टस एंटरटेनमेंट ब्राॅडकाॅस्टिंग के क्षेत्र में एक बड़ा बिजनेस करार हुआ है। दरअसल जी एंटरटेनमेंट ने अपने टेन स्पोर्टस नेटवर्क को अब सोनी पिक्चर्स को बेच दिया हैं इस डील में करीब 38.5 करोड़ डाॅलर अर्थात लगभग 2600 करोड़ रूपए में बेच दिया है। इस डील से जो राशि मिलेगी उसका उपयोग जी एंटरटेनमेंट रीजनल एंटरटेनमेंट को बढ़ाने में करेगा। इससे जी के रीजनल नेटवर्क और मजबूत होंगे।

इस तरह की डील  4 से 5 माह में पूर्ण हो जाएगी। दोनों ही कंपनियों की बीते माह डील को लेकर चर्चा चल रही थी। दरअसल टेन स्पोर्टस काफी समय से हानि में था। ऐसे में टेन स्पोर्टस को सोनी को बेच दिया गया। इस नेटवर्क में 7 चैनल चल रहे हें डील के अंतर्गत सोनी पिक्चर्स ने टेन स्पोर्टस नेटवर्क के 5 चैनल टेन वन, टेन वन एचडी, टेन टू, टेन थ्री, टेन गोल्फ एचडी ओर एसपीएन चैनल को खरीद लिया हैं

इस डील में टेन क्रिकेट व टेन स्पोर्टस चैनल शामिल हैं। दोनों ही चैनल भारतीय उपमहाद्वीप के अतिरिक्त अन्य देशों में संचालित किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि जी ग्रुप ने 2007 में टेन स्पोर्टस में 50 प्रतिशत भागीदारी 1.14 करोड़ डाॅलर में दुबई के ताज टीवी से खरीदी थी।