4 शादी करने वाली ऋषि कपूर की इस एक्ट्रेस का हुआ ऐसा हाल
4 शादी करने वाली ऋषि कपूर की इस एक्ट्रेस का हुआ ऐसा हाल
Share:

आप सभी को याद हो 1991 की सुपरहिट फिल्म 'हिना' में एक खूबसूरत सी पाकिस्तानी हिरोइन जेबा बख्तियार जो अब बॉलीवुड से दूर है. जी हाँ, फिल्म हिना में नजर आई जेबा आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहीं हैं और उन्होंने हिना फिल्म से ही बॉलीवुड में एंट्री की थी. उस समय जेबा का मासूम चेहरा लोगों को खूब पसंद आया था और उनकी पहली फिल्म ने ही खूब कमाई की थी. अब क्या आप जानते हैं कि अपनी पहली फिल्म से धमाल मचाने वाली जेबा आखिर कहां गुम हो गईं हैं और आजकल वह क्या कर रही हैं..?

आप सभी को बता दें कि जेबा का जन्म 5 नवंबर 1965 को पाकिस्तान में हुआ था और उनका असली नाम शाहीन है. उन्होंने लाहौर और कतार से अपनी पढ़ाई पूरी की और पढ़ाई के बाद जेबा ने पाकिस्तान में छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की और अनारकली में अहम रोल निभाया. शो अनारकली में जेबा के अभिनय को खूब सराहा गया और उसके बाद उन्हें बॉलीवुड की फिल्म हिना का ऑफर मिला. इस फिल्म में वह ऋषि कपूर और अश्विनी भावे के साथ मुख्य भूमिका में नजर आईं लेकिन जेबा का करियर बॉलीवुड में नहीं चला था तो वो वापस पाकिस्तान चली गईं और वहां कई फिल्मों में काम किया है जो आप सभी ने देखी ही होंगी.

वहीं आप सभी को बता दें कि ऐसा बताया जाता है कि जेबा ने 4 शादियां की, पहली शादी से उनकी एक बेटी है वहीं दूसरी शादी मशहूर सिंगर अदनान सामी से हुई, जिससे उनका एक बेटा है और अब जेबा अदनान से तलाक ले चुकीं हैं और बेटे अजान की कस्‍टडी अपने हाथ में ले चुकीं हैं वहीं 1997 में अदनान सामी से तलाक के बाद उन्‍होंने सोहेल खान लेगहारी से शादी की है. आपको बता दें कि इन दिनों जेबा पाकिस्तान के छोटे पर्दे पर काम कर रहीं हैं.

होने वाली भाभी आलिया पर रणबीर की बहन ने दिया ये बयान

शाहरुख़ खान के फैन की दीवानगी, नहीं मिलने पर कर दिया हमला

जीजा के बाद एक और चेहरे को फिल्मों में लॉन्च करने वाले हैं सलमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -