रंगभेद का शिकार हुईं थीं जरीना वहाब, इस मशहूर अभिनेता से की थी शादी
रंगभेद का शिकार हुईं थीं जरीना वहाब, इस मशहूर अभिनेता से की थी शादी
Share:

बॉलीवुड की कई फिल्मों और कई टीवी शोज का हिस्सा रह चुकीं जरीना वहाब का आज जन्मदिन है। जरीना वहाब 70 और 80 के दशक की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हैं। आपको बता दें कि वह मशहूर अभिनेता आदित्य पंचोली की पत्नी और सूरज पंचोली की माँ हैं। जरीना वहाब का जन्म 17 जुलाई साल 1959 को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हुआ था। जरीना ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से सिनेमा की पढ़ाई की थी। लेकिन फिर भी उन्हें इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। जी दरअसल जरीना वहाब का रंग काफी सांवला था और इसी के चलते उनके हाथों से कई मौके निकलते चल गए। अपने रंग के चलते उनका संघर्ष दोगुना हो गया था। इस बारे में खुद जरीना ने खुलासा किया था।

उन्होंने बताया था कि उनके सांवले रंग के चले उनके हाथो से कई फ़िल्में चली गईं। जरीना को निर्माता- निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी अपनी फिल्म 'गुड़्डी' में लेना चाहते थे लेकिन आखिरी समय में यह रोल अभिनेत्री जया बच्चन को मिल गया। करियर में काफी समय तक संघर्ष करते हुए एक दिन जरीना वहाब को पता चला कि अभिनेता देव आनंद अपनी नई फिल्म 'इश्क, इश्क, इश्क' के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे हैं। इसी मौके का फायदा उठाते हुए जरीना वहाब महबूब स्टूडियो पहुंचीं और ऑडीशन दिया।

उसके बाद फिल्म में जरीना वहाब को जीनत अमान की बहन का रोल मिला गया और उसके बाद जरीना ने अपने काम से फैंस का दिल जीत लिया। वैसे जरीना वहाब को असली पहचान राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'चितचोर' से मिली थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने 'घरौंदा', 'अनपढ़', 'सावन को आने दो', 'नैया', 'सितारा' और 'तड़प' जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया। आज भी जरीना बॉलीवुड में सक्रिय हैं।

दहेज में बाईक नहीं लायी पत्नी तो पति ने हाथ-पैर बांधकर मुंडवा दिया सर

IIT-ISM धनबाद ने पेशेवर कौशल विकसित करने के लिए NSE अकादमी के साथ किया समझौता

कांवड़ यात्रा: यूपी को मिली पुनर्विचार की मोहलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -