जाम्बिया ने एड्स के खिलाफ लड़ाई में असमानताओं के उन्मूलन का आह्वान किया
जाम्बिया ने एड्स के खिलाफ लड़ाई में असमानताओं के उन्मूलन का आह्वान किया
Share:

जाम्बिया: विश्व एड्स दिवस को "असमानता समाप्त करें, एड्स समाप्त करें, महामारी समाप्त करें" विषय के साथ मनाते हुए, जाम्बिया ने एचआईवी संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए असमानताओं को समाप्त करने का आह्वान किया। स्वास्थ्य मंत्री सिल्विया मासेबो ने बुधवार को अपने देश में एड्स की वर्तमान स्थिति के बारे में चेतावनी दी, यह देखते हुए कि दक्षिणी अफ्रीकी राष्ट्र ने 2020 में 51,000 नए एचआईवी संक्रमण दर्ज किए।

रिपोर्ट के अनुसार, मासेबो ने कहा कि एचआईवी से संबंधित कई नियमों की फिर से जांच करना महत्वपूर्ण है ताकि उनकी प्रभावशीलता सुनिश्चित हो सके और एचआईवी से संबंधित भेदभाव को खत्म किया जा सके।

उन्होंने कहा, "स्वास्थ्य मंत्रालय समुदाय के नेताओं और सभी नागरिकों से एड्स को बढ़ावा देने वाली असमानताओं का सामना करने और उन लोगों तक पहुंचने के लिए एकजुट होने का आह्वान कर रहा है जो वर्तमान में आवश्यक एचआईवी सेवाएं प्राप्त नहीं कर रहे हैं।"  एचआईवी/एड्स पर संयुक्त संयुक्त राष्ट्र कार्यक्रम के जाम्बिया के राष्ट्रीय निदेशक थारसीसे बारिहुता के अनुसार, विश्व एड्स दिवस की थीम एचआईवी और एड्स के खिलाफ लड़ाई में दुनिया भर में एकजुटता और साझा जिम्मेदारी की मांग करती है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विस्फोट

युगांडा एचआईवी/एड्स की लड़ाई में प्रगति को मजबूत करने का प्रयास कर रहा है

पाक जलवायु परिवर्तन अधिकारी ने जलवायु परिवर्तन से लड़ने के प्रयासों का आह्वान किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -