जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में जाकिर नाइक के PRO गिरफ्तार

मुंबई : विवादित मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक की मुसीबतें बढ़ती जा रही है। नाइक के पीआरओ को पुलिस ने एक मामले में हिरासत में लिया है। मुंबई एटीएस और केरल पुलिस के साझा ऑपरेशन में नाइक के पीआरओ अरशीद कुरैशी को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। कुरैशी पर आरोप है कि उन्होने केरल की रहने वाली मरियम का धर्म परिवर्तन करवाया है और उसे आईएसआईएस में भर्ती के लिए भेजा है।

हांला कि इस मामले की एफआईआर केरल में दर्ज की गई है। नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन से जुड़े कुरैशी पर कोच्चि में आईपीसी की धारा 120 बी और धारा 153 ए के साथ-साथ गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद उसे नवी मुंबई के बेलापुर की एक कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 25 जुलाई तक के लिए केरल पुलिस की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया। अब आगे उसे कोच्चि की कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि केरल से 21 लोगों के लापता होने की खबर है, जिसमें मरियम का भी नाम है। पहले मरियम का धर्मांतरण कराया गया, इसके बाद उसे आईएस की ओर धकेल दिया गया। केरल के कांग्रेसी नेता पी टी थॉमस का कहना है कि मरियम नाइक के भाषणों से प्रभावित थी। पहले जिस ईसाई लड़के से उसने प्यार के बाद शादी की उसी ने एक मुस्लिम बिजनेसमैन से मिलकर उसे इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया। इससे पहले भी थॉमस नाइक के फाउंडेशन पर नौजवानों को बरगलाने का आरोप लगा चुके है।

कांग्रेसी विधायक ने कहा कि मरियम मेरे चुनाव क्षेत्र से तालुक्क रखती है। उसके परिवार से मुझे ज्ञात हुआ कि उसने नाइक के भाषणों से प्रभावित होकर धर्म परिवर्तन का फैसला लिया था, लेकिन मरियम के परिवार वालों का कहना है कि मरियम के पति याह्या ने उसे जबरन आईएस में भेजा है। परिवार की शिकायत पर केरल पुलिस ने मरियम के पति याह्या के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों के कानून के तहत केस दर्ज किया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -