बैन के बाद भी भारत में हर घर तक पहुँच रहा विवादित इस्लामिक प्रीचर जाकिर नाइक का Peace TV
बैन के बाद भी भारत में हर घर तक पहुँच रहा विवादित इस्लामिक प्रीचर जाकिर नाइक का Peace TV
Share:

नई दिल्ली: विवादित इस्लामी धर्म प्रचारक ज़ाकिर नाइक को आपत्तिजनक बयान देने के कारण मलेशिया में कड़ी कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। ज़ाकिर नाइक के खिलाफ भारत में आतंकवाद और धनशोधन से संबंधित गंभीर आरोप हैं। भारतीय एजेंसिया ज़ाकिर नाइक को गिरफ्तार करने के लिए इंटरपोल तक का दरवाजा खटखटा चुकी हैं।

टेरर फंडिंग मामले में कथित भूमिका को लेकर ज़ाकिर नाइक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की 'मोस्ट वांटेड' सूची में शामिल है। ज़ाकिर नाइक का विवादास्पद टीवी नेटवर्क 'पीस टीवी' भारत में क़ानूनन तौर पर बैन है। इसके बाद भी भगोड़ा नाइक भारतीय वैधानिक सिस्टम में खामी का उपयोग करते हुए अपने टीवी नेटवर्क का कंटेंट भारत में लाखों लोगों तक पहुंचा रहा है।

गत वर्ष मई में नाइक ने एक मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च किया था।  इसके माध्यम से पीस टीवी का कंटेट चार भाषाओं में सीधा प्रसारण होता है। इस फ्री एप को गूगल प्ले स्टोर पर एक लाख से अधिक डाउनलोड हैं। इसका अकेला फीचर '24 घंटे इस्लामिक टीवी चैनल का प्रसारण' है। इस एप के माध्यम से नाइक के टीवी चैनल का भारत भर में बगैर किसी रूकावट 24x7 घंटे प्रसारण हो रहा है। लेकिन भारतीय एजेंसियां इसपर लगाम लगाने में नाकाम रही हैं।

कॉरपोरेट टैक्स को कम करने को लेकर वित्त मंत्री ने कही यह बात

डायरेक्ट टैक्स कोड में हो सकता है बड़ा रिफॉर्म, कमेटी ने वित्त मंत्री को सौंपी रिपोर्ट

डीजल के भाव में आई गिरावट, जानें नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -