'मुस्लिमों को खुलेआम आतंकी बनने के लिए कहता है जाकिर नाइक...', सरकार ने IRF पर लगाया 5 साल का बैन
'मुस्लिमों को खुलेआम आतंकी बनने के लिए कहता है जाकिर नाइक...', सरकार ने IRF पर लगाया 5 साल का बैन
Share:

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी करते हुए इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) को गैरकानूनी एसोसिएशन घोषित किया है और इस पर पांच वर्षों के लिए बैन लगा दिया है। मंत्रालय ने अधिसूचना में कहा है कि IRF के संस्थापक जाकिर नाइक के भाषण बेहद आपत्तिजनक थे। वह खुलेआम आतंकवादियों की तारीफों करते रहे हैं, और यह भी ऐलान करते हैं कि हर मुसलमान को आतंकवादी होना चाहिए। 

नोटिफिकेशन में आगे कहा गया है कि IRF के संस्थापक युवाओं के इस्लाम में जबरन धर्मांतरण को भी बढ़ावा दे रहा है, आत्मघाती बम धमाकों को जायज ठहराता है, हिंदुओं, हिंदू देवताओं और अन्य धर्मों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करता है, जो अन्य धर्मों के लिए आहत करने वाला हैं। गृह मंत्रालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, 'नाइक भारत और विदेशों में मुस्लिम युवाओं और आतंकवादियों को आतंकवादी कृत्य करने के लिए प्रोत्साहित करता रहा है।' गृह मंत्रालय की नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि गुजरात, कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, केरल, महाराष्ट्र और ओडिशा में IRF, उसके सदस्यों और सहानुभूति रखने वालों की अवैध गतिविधियां देखी गईं हैं।

आतंकवाद विरोधी न्यायाधिकरण के सामने, सॉलिसिटर जनरल ने बताया है कि यह दिखाने के लिए रिकॉर्ड पर भारी प्रमाण मौजूद हैं कि जाकिर नाइक वीडियो के जरिए अपनी शिक्षाओं का प्रचार करके और विभिन्न सोशल मीडिया चैनलों के जरिए भड़काऊ भाषण और व्याख्यान देकर भारत में अपने अनुयायियों तक पहुंचना जारी रखता है।

अविश्वास प्रस्ताव के बाद बर्खास्तगी से सुरक्षित दक्षिण अफ्रीका की 'कैबिनेट'

NEP के तहत केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब पहली कक्षा में दाखिले के लिए यह होगी न्यूनतम उम्र

'प्रमोशन में आरक्षण रोका, तो कर्मचारी कर सकते हैं बवाल..', सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का हलफनामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -