'जाकिर नाइक ने भी तो यही कहा था..', राज ठाकरे ने किया नूपुर शर्मा के समर्थन का ऐलान
'जाकिर नाइक ने भी तो यही कहा था..', राज ठाकरे ने किया नूपुर शर्मा के समर्थन का ऐलान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन का ऐलान कर दिया है। बता दें कि नूपुर शर्मा, इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर विवादों में घिर गई थीं। MNS प्रमुख ने कहा है कि, हर कोई नूपुर शर्मा से माफी मांगने को कह रहा है। मगर, मैं उनका समर्थन करता हूं। राज ठाकरे ने कहा कि, नूपुर शर्मा ने जो कहा, वही बात जाकिर नाइक भी पहले कह चुका था। मगर किसी ने नाइक से माफी मांगने को नहीं कहा। 

राज ठाकरे ने कहा कि AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि हमारे देवी देवताओं के नाम मनहूस हैं। कवि इकबाल ने भी विवादित बयान दिया था। मगर इसके बाद भी इन लोगों से किसी ने माफी मांगने को नहीं कहा। यही नहीं MNS चीफ ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब मैं शिवसेना में था, तब बाला साहेब ठाकरे ने यह नियम बनाया था कि दोनों पार्टियों में जिसके अधिक MLA होंगे, उसी पार्टी का मुख्यमंत्री बनेगा। राज ठाकरे ने कहा कि इस प्रकार से पूर्व निर्धारित चीजों को आप कैसे बदल सकते हैं। राज ठाकरे कहा कि यहां तक कि चुनाव प्रचार के दौरान भी पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने घोषणा कर दी थी कि देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बनेंगे, पर उस समय उद्धव ठाकरे ने कोई आपत्ति नहीं जताई। 

क्या है नूपुर शर्मा विवाद ?

जून 2022 में काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मामले को लेकर TV पर बहस चल रही थी, जिसमे ज्ञानवापी के अंदर मिले कथित शिवलिंग को लेकर मुस्लिम पैनलिस्ट द्वारा कई बार अभद्र बयान दिए गए। यहाँ तक कि, मौलवी इलियास शराफुद्दीन ने तो शिवलिंग को प्राइवेट पार्ट कहकर हिन्दुओं के भागवन का मजाक बनाया था, लेकिन उन्हें किसी ने नहीं रोका। इन्ही टिप्पणियों से आक्रोशित होकर नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद और उनकी तीसरी बीवी, आयशा को लेकर विवादास्पद बयान दे दिया था। जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ था। देशभर में कई जगहों पर मुसलमानों ने सड़कों पर उतारकर सर तन से जुदा के नारे लगाए थे और यहाँ तक कि नूपुर शर्मा को सामूहिक बलात्कार के साथ ही पूरे परिवार को मार डालने की धमकियां भी दी गई थी। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद नूपुर ने अपने बयान के लिए माफ़ी मांग ली थी, और भाजपा ने भी उन्हें निलंबित कर दिया था। लेकिन नूपुर को धमकियाँ मिलने का सिलसिला बंद नहीं हुआ, यहाँ तक की उनका समर्थन करने वालों की भी हत्या कर दी गई, जिसमे कन्हैयालाल, उमेश कोल्हे जैसे नाम शामिल हैं, जिन्हे मुसलमानों ने बेरहमी से मार डाला था।  इसके अलावा भी मुसलमानों द्वारा इस मुद्दे को लेकर कई जगहों पर हिंसा की गई थी। 

हिसार में होगा सोनाली का अंतिम संस्कार, गाँव के लोग बोले- 'हत्या है CBI जांच हो'

राम को 'गाली' देने वाले मुनव्वर को शो की अनुमति, पैगम्बर पर बयान देकर टी राजा गिरफ्तार

आखिरी कॉल पर सोनाली फोगाट ने माँ से की थी साजिश की बात, बहन ने किया हैरतंअगेज खुलासा


  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -