कश्मीर के हालात से परेशान है यह एक्ट्रेस, कहा- 'हम पर पाबंदियां हैं...'
कश्मीर के हालात से परेशान है यह एक्ट्रेस, कहा- 'हम पर पाबंदियां हैं...'
Share:

बॉलीवुड को कुछ समय पहले बाय-बाय कर चुकीं कश्मीरी एक्ट्रेस जायरा वसीम ने हाल ही में कश्मीर के हालात को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है, "कश्मीरी लगातार उम्मीद और फ्रस्ट्रेशन के बीच जूझ रहे हैं. निराशा और दुःख के स्थान पर शांति का एक झूठ फैलाया जा रहा है. कश्मीरियों की आजादी पर कोई भी पाबंदी लगा सकता है. हमें ऐसे हालात में क्यों रखा जा रहा है जहां हम पर पाबंदियां हैं और हमें डिक्टेट किया जा रहा है."

इसी के साथ आगे उन्होंने अपनी पोस्ट के साथ पूछा है, "हमारी आवाज को दबा देना इतना आसान क्यों हैं? हमारी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर पाबंदी लगाना इतना आसान क्यों है? हमें अपनी बात कहने और विचार रखने की आजादी क्यों नहीं है? हमारे विचारों को सुने बिना ही उन्हें बुरी तरह खारिज कर दिया जा रहा है. हम बिना किसी डर और चिंता के आम लोगों की तरह क्यों नहीं जी सकते?" आप सभी को बता दें कि अपनी पोस्ट में उन्होंने बताया कि, किस तरह कश्मीरियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ाता है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है, "क्यों किसी भी कश्मीरी की जिंदगी उम्र भर मुश्किलों, पाबंदियों और परेशानियों में गुजरती है, इसे इतना आम क्यों बना दिया गया है? ऐसे हजारों सवाल हमारे जहन में उठते हैं. सरकारें हमारे इन सवालों के जवाब तो दूर इन्हें सुनना भी नहीं चाहती. हमारी शंकाओं और अटकलों पर विराम लगाने की थोड़ी सी भी कोशिश नहीं करती."

वहीं जायरा ने मीडिया की भूमिका पर सवाल उठाए और लोगों को कश्मीर के हालात पर सवाल पूछने के लिए कहा है और लिखा है, "मैं इस दुनिया से पूछना चाहती हूं, दुख और उत्पीड़न की आपकी स्वीकार्यता में क्या बदलाव आया है? मीडिया ने जो यहां के हालात के बारे एक धुंधली तस्वीर बताई है, उस पर यकीन न करें, सवाल पूछें, हमारी आवाज़ों को चुप करा दिया गया है-और कब तक.हममें से कोई भी वास्तव में नहीं जानता है!" आप सभी को पता हो कि 10 दिसबंर को कश्मीर से धारा 370 को हटा लिया गया था और उसी समय से कश्मीर में कई तरह की पाबंदियां लगाई जा चुकीं हैं.

क्लीन शेव में नजर आये आमिर खान, लाल सिंह चड्ढा के अगले शेड्यूल की शूटिंग शुरू

पापा की बात न मानने का पछतावा कर रहे है अध्ययन, कहा-उनकी बात न मानकर मैंने गलती की

सारा अली खान की ओवर एक्टिंग ने कराया ट्रोल, बोलीं- आत्मविश्वास को झटका लगता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -