'उत्पीड़न हो रहा है', हिजाब विवाद पर जायरा वसीम ने निकाला गुस्सा
'उत्पीड़न हो रहा है', हिजाब विवाद पर जायरा वसीम ने निकाला गुस्सा
Share:

आमिर खान (Aamir Khan) की सुपरहिट फिल्म 'दंगल' फेम जायरा वसीम (Zaira Wasim) अब बॉलीवुड में एक्टिव नहीं है। उन्होंने करीब तीन साल पहले ही फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। आप सभी को बता दें कि जायरा ने इंडस्ट्री को छोड़ने की वजह उनका मजहब बताया था। वहीं अब उन्होंने हिजाब विवाद के तेज होने के बाद अपनी राय दी है। हाल ही में उन्होंने मुस्लिम महिलाओं का सपोर्ट किया है और हिजाब को लेकर बड़ी बात कही है। ये पोस्ट अब जमकर वायरल हो रही है। आप देख सकते हैं उन्होंने कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब विवाद को लेकर एक पोस्ट शेयर की है। जी दरअसल अदाकारा ने इंस्टाग्राम पर फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है, 'यह धारणा चली आ रही है कि हिजाब एक पसंद है, गलत जानकारी है। सुविधा या अज्ञानता की वजह से ऐसी धारणा बनी है। इस्लाम में हिजाब पसंद नहीं बल्कि फर्ज है। इस तरह जब एक महिला हिजाब पहनती है तो वह उस ईश्वर द्वारा दिए गए फर्ज को पूरा कर रही है, जिसे वह प्यार करती है और खुद को उसे समर्पित कर दिया है।' इसी के साथ आगे वह लिखती हैं, 'एक महिला के रूप में मैं कृतज्ञता और विनम्रता के साथ हिजाब पहनती हूं। मैं इस पूरी व्यवस्था के प्रति नाराजगी और विरोध प्रकट करती हूं, जहां महिलाओं को धार्मिक प्रतिबद्धता के लिए रोका जा रहा है और उत्पीड़न हो रहा है। मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ पक्षपात को अपने मुताबिक बना लेना और एक ऐसी व्यवस्था स्थापित करना जहां उन्हें शिक्षा और हिजाब के बीच किसी एक को चुनना है या फिर उसे छोड़ना है, यह अन्याय से भरा है।' वहीं अपनी पोस्ट में आगे जायरा ने इस विवाद को एक ऐजेंडा बता दिया है।

आप देख सकते हैं उन्होंने लिखा है, 'आप उन्हें एक विशेष पसंद को अपनाने पर मजबूर करने की कोशिश कर रहे हैं, जो आपके एजेंडे को चलाता है और फिर उनकी आलोचना करते हैं कि वे आपके द्वारा बनाए गए नियमों में कैद हैं।' वहीं अपनी पोस्ट के अंत में जायरा ने लिखा है, 'यह उन लोगों के साथ पक्षपात नहीं तो और क्या है जो यह जता रहे हैं कि वह उनके सपोर्ट में कार्य कर रहे हैं? ऊपर से यह दिखाना कि यह सब सशक्तिकरण के नाम पर हो रहा है, इससे बुरा कुछ नहीं है। यह बिल्कुल उसके उलट है। दुखी हूं।'

हिजाब पहनकर क्लास में जा सकेंगी छात्राएं, कर्नाटक के कॉलेज ने रद्द किया ड्रेस कोड

हिजाब को लेकर सांसद प्रज्ञा के दिए बयान पर मचा बवाल, आरिफ मसूद बोले- 'माफी मांगे यही उचित।।।'

हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी क्यों नहीं थम रहा हिजाब विवाद ? छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -