जहीर अब्बास बने ICC के नए अध्यक्ष
जहीर अब्बास बने ICC के नए अध्यक्ष
Share:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास को इंटरनेशनल क्रिकेट कॉन्सिल (ICC) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इस बात की पुष्टि ICC की बारबाडोस में हुई सालाना कॉन्फ्रेंस के तीसरे दिन की गई. बता दे कि जहीर अब्बास करीब 12 महीनों तक इस पद पर बने रहेंगे. उनका कार्यकाल जुलाई से शुरू होगा. ICC अध्यक्ष बनने पर जहीर अब्बास ने सभी सदस्यों का धन्यवाद देते हुए कहा कि वो इस सम्मान के लिए सबका शुक्रिया करते हैं.

बता दे कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पहले PCB के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी का नाम ICC के अध्यक्ष पद के लिए आगे किया था, लेकिन बीते दिनों ICC ने फैसला किया कि जुलाई 2016 से ICC अध्यक्ष सिर्फ दिग्गज पूर्व खिलाड़ी को ही बनाया जाएगा, जिसके बाद नजम सेठी ने अपना नाम वापस ले लिया था. नजम सेठी के नाम वापस लेने के बाद PCB ने जहीर अब्बास के नाम को भेजा था.

गौरतलब है कि पिछले दिनों हुए क्रिकेट विश्वकप में पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान हुए विवाद के बाद आईसीसी अध्यक्ष बांग्लादेश के मुस्तफा कमाल के इस्तीफा दे दिया था, उसके बाद से यह पद खाली पड़ा था. बता दे कि जहीर अब्बास ने पाकिस्तान की और से 1969 से 1985 के बीच 78 टेस्ट और 62 वनडे मैच खेले है, जिनमे उन्होंने क्रमशः 5,062 और 2,572 रन बनाए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -