17 साल बाद बाल कटवाकर इस लड़की ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया नाम
17 साल बाद बाल कटवाकर इस लड़की ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया नाम
Share:

दुनियाभर में कई अजीबोगरीब लोग हैं जो अपने अजीब-अजीब कारनामों से सभी को हैरान कर देते हैं। अब आज हम आपको एक ऐसी ही महिला से मिलवाने जा रहे हैं। जी दरअसल इस महिला ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है। यह लड़की वर्जीनिया की है और इस लड़की ने अपने एड़ीयों तक लंबे बालों के चलते गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। इस लड़की का नाम जहाब कमाल खान है और इस लड़की ने 17 सालों बाद बाल कटवा कर और उसे दान कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है। आप सभी को बता दें कि जहाब कमाल खान ने आखिरी बार 13 साल की उम्र में अपने बाल कटवाए थे और आज वह 30 साल की हो चुकी हैं।

करीब 17 सालों से जहाब कमाल खान ने अपने बाल नहीं कटवाए थे। आप सभी को बता दें कि जहाब अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए अपनी दादी का बनाया घरेलू तेल लगाती हैं। आप सभी जानते ही होंगे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अजब-गजब कारनामे करने वाले लोगों के लिए नयी-नयी केटेगरी बना कर उन्हें पहचान देता है। ऐसे ही जहाब कमाल खान ने गिनीज रिकॉर्ड की एक नई केटेगरी में रिकॉर्ड बनाया। बताया जा रहा है यह रिकॉर्ड किसी शख्स द्वारा सबसे ज्यादा बाल दान में दिए जाने के लिए बनाया गया है। मिली जानकारी के तहत जहाब कमाल खान ने और उनके पिता ने बचपन से ही इस दिन का सपना देखा था। जिस समय जहाब कमाल खान 13 साल की थी, तब उनके पिता ने सुझाव दिया कि वह इसे कभी न काटें।

जी दरअसल उन्होंने कहा, लंबे बाल जहाब कमाल खान को सबसे अलग बनाएंगे और शायद उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी जगह मिल जाएगी। इसके बाद ज़हाब की दादी उसके बालों की देखभाल करने लगी, और फिर उन्होंने जहाब कमाल खान के लिए एक खास तेल बनाया। अब बाल कटवाने के बाद जहाब कमाल खान ने कहा, 'मैं अपने छोटे बालों को देखने के लिए काफी नर्वस और उत्साहित हूं, लेकिन मैं अपने बालों को मिस करूंगी।'

लाखो में बिक रहा है ‘सब्जी का ये थैला’, यूजर्स बोले- 'पगला गए हैं'

जन्मसाष्टमी पर दिल्ली समेत इन राज्यों में जमकर बरसेगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

टीकाकरण शिविर में मीडियाकर्मियों पर हमला करने के आरोप में 18 लोगों के खिलाफ केस हुआ दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -