राजस्थान ने हारा मैच, लेकिन चहल ने रचा इतिहास.., तोड़ दिया सोहैल तनवीर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल मौजूदा IPL सीजन में जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। इस सीजन चहल 23 विकेट के साथ सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ खेले गए मैच  में चहल को मिशेल मार्श के रूप में एकमात्र विकेट मिला, हालांकि उनकी टीम यह मुकाबला जीत नहीं पाई। RR को इस मुकाबले में 8 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा, लेकिन मार्श के विकेट के साथ चहल ने पाकिस्तान के सोहेल तनवीर का 14 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

RR के लिए एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान के सोहेल तनवीर को पीछे छोड़ दिया है। IPL के सबसे पहले सीजन में तनवीर ने RR के लिए 22 विकेट लिए थे, वहीं मार्श के विकेट के साथ चहल के IPL 2022 में 23 विकेट हो गए हैं। चहल के निशाने पर अब जेम्स फॉकनर का रिकॉर्ड होगा, जिन्होंने 2013 में इस टीम के लिए सबसे अधिक 28 विकेट झटके थे। चहल को इस सीजन दो लीग मुकाबले और खेलने है, साथ ही राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने के भी पूरे आसार हैं। ऐसे में चहल के पास ड्वेन ब्रावो और हर्षल पटेल के 32 विकेट का रिकॉर्ड तोड़ने का भी अच्छा मौका हैं। बता दें कि, इन दोनों गेंदबाजों के नाम ही IPL के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड है।

DC के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद भी संजू सैमसन की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। 12 में से 7 मुकाबला जीत चुकी राजस्थान रॉयल्स को यदि बगैर किसी परेशानी के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उन्हें हर हाल में अगले दो मुकाबले जीतने होंगे। यदि टीम ऐसा करने में नाकाम रहती है, तो मामला नेट रन रेट पर फंस सकता है। 

वार्नर आउट थे या नॉट आउट ? युजवेंद्र चहल के साथ फैंस भी हैरान.., Video देखकर आप भी करें फैसला

धीमी पारी के कारण ट्रोल हुए शुभमन गिल, लेकिन मिला मैन ऑफ द मैच अवार्ड..., आलोचकों को ट्वीट से दिया जवाब

जिम में पसीना बहा रही भारत की स्टार बॉक्सर एमसी मैरी कॉम, सोशल मीडिया पर कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -