जानिए उस भारतीय गेदबाज के बारें में जो T20 मैच में ले चुका है 6 विकेट
जानिए उस भारतीय गेदबाज के बारें में जो T20 मैच में ले चुका है 6 विकेट
Share:

एक दशक से ज्यादा का समय T20 क्रिकेट के जन्म हो चुका है, लेकिन टीम इंडिया में अभी तक सिर्फ एक गेंदबाज ऐसा है, जिसने टी20 के एक मैच में 6 विकेट चटकाए हैं. हम बात कर रहे हैं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जो एक मात्र भारतीय गेंदबाज हैं, जो टी20 क्रिकेट में एक पारी में 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुके हैं. जो किसी भी गेंदबाज के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है.

स्टार रनर हिमा दास पर हुई पैंसों की बारिश

फरवरी में युजवेंद्र चहल ने कमाल किया था, लेकिन आज इस रिकॉर्ड की बात इसलिए क्योंकि आज इस लेग स्पिनर का जन्मदिन है. युजवेंद्र चहल 23 जुलाई 2019 को 29 साल के हो गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के जींद में जन्मे युजवेंद्र चहल ने जनवरी 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. 49 वनडे और 31 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके युजवेंद्र चहल अभी तक टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के लिए शॉर्ट फॉर्मेट में दमदार गेंदबाज हैं. युजवेंद्र चहल का मानना है कि वे वनडे क्रिकेट में 10 ओवर में 70-75 रन देने तक की हिम्मत रखते हैं, लेकिन वो तब तक शांत नहीं होते जब तक वे 2-3 विकेट नहीं निकला लेते. 

राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप: हार के बाद शरत कमल पुरूष एकल से बाहर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि युजवेंद्र चहल भारत के ऐसे पहले गेंदबाज हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 ओवर में 25 रन देकर इंग्लैंज के खिलाफ 6 विकेट झटके थे. युजवेंद्र चहल का ये प्रदर्शन दुनिया का तीसरा सबसे अच्छा प्रदर्शन है. युजवेंद्र चहल से पहले श्रीलंकाई मिस्ट्री स्पिनर अजंता मेंडिस 2 बार 6-6 विकेट (एक बार 8 रन देकर और एक बार 16 रन देकर) टी20 क्रिकेट में चटका चुके हैं. युजवेंद्र चहल दुनिया के पहले ऐसे स्पिनर हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक वनडे मैच में 6 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी में 10 ओवर में 42 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किेए थे. हालांकि, अजीत अगरकर भी ऑस्ट्रेलिया में 6 विकेट चटका चुके हैं, लेकिन वे तेज गेंदबाज थे. इसलिए उनकी उपलब्धि अलग है.

जन्मदिन विशेष : 29 के हुए चहल, इनकम टैक्‍स विभाग में मिली है इंस्‍पेक्‍टर की नौकरी

अंबाती रायडू को इस कारण विश्व कप की टीम में नहीं लिया गया

महेंद्र सिंह धोनी को मिली आर्मी के साथ ट्रेनिंग की इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -