अपनी मंगेतर के साथ नस्लभेदी व्यव्हार से सोशल मीडिया पर भड़के युवी

Sep 01 2016 11:26 AM
अपनी मंगेतर के साथ नस्लभेदी व्यव्हार से सोशल मीडिया पर भड़के युवी

टीम इंडिया के हरफनमौलक खिलाडी युवराज सिंह की मंगेतर हेजल कीच ने अपने साथ नस्लभेदी व्यवहार होने का आरोप लगाया है। हेजल का आरोप है कि मनी ट्रांसफर करने वाली कंपनी वेस्टर्न यूनियन के कर्मचारी ने उन्हें पैसे देने से माना कर दिया, क्योंकि उनका नाम हिंदू जैसा नही लगता है। हेजल ने अपने साथ हुए इस दुर्व्यवहार का दर्द सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर बयां किया।

हेजल ने ट्वीट में लिखा- मैं अब तक जितने भी लोगों से मिली, उनमें वेस्टर्न यूनियन जयपुर में काम करने वाला कर्मचारी सबसे नस्लवादी व्यक्ति है। उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया क्योंकि मेरा नाम हिंदुओं जैसा नहीं लगता है। अपने अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा- मेरा नाम हेजल कीच है। मैं जन्म से हिंदू हूं, लेकिन इससे वेस्टर्न यूनियन को क्या करना है? मैं अपने साथ हुए बर्ताव के कारण बेहद दुखी हूं। ये सब मेरी हिंदू मां और मुस्लिम दोस्त के सामने हुआ।

वही क्रिकेटर युवराज सिंह अपनी मंगेतर के साथ हुए इस बुरे बर्ताव से नाराज है। उन्होंने हेजल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। युवराज सिंह ने घटना पर हैरानी जताते हुए लिखा- इस तरह का बर्ताव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उम्मीद करते हैं कि वेस्टर्न यूनियन की ओर से कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम सभी मनुष्य है, इस तरह का नस्लीय भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आपको बता दे कि युवराज और हेजल ने साल 2015 में सगाई की थी। हालांकि दोनों की शादी की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है। एक इंटरव्यू में दोनों ने बताया था, ‘उनकी शादी हिंदू और सिख दोनों रिवाजों से होगी।