जब युवराज ने इस वजह से पार्थिव को जड़ा था तमाचा
जब युवराज ने इस वजह से पार्थिव को जड़ा था तमाचा
Share:

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का जन्म 12 दिसंबर 1981 यानी आज के दिन चंडीगढ़ में हुआ था, भारत में युवराज सिंह और शबनम सिंह के घर हुआ था। उनके पिता एक तेज गेंदबाज थे और भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते थे। जब उनके माता-पिता का तलाक हुआ, तो उन्होंने अपनी मां के साथ रहने का फैसला किया।

युवराज ने अन्तराष्ट्रीय अंडर 14 रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप भी जीती है. परन्तु उनके पिता ने उनके सारे मेंडल्स फेक दिए थे और कहा था की वे सिर्फ क्रिकेट पर ही ध्यान दे. युवराज के पिता उन्हें रोज अभ्यास के लिए ले जाते थे. उन्होंने अपनी पढाई DAV पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़ से की. युवराज ने बाल कलाकार के रूप में छोटे रोल भी किये, मेहँदी सांगा दी और पुट सरदार में उन्होंने छोटे किरदार निभाये है. भारतीय क्रिकेट टीम के खास खिलाड़ी युवराज सिंह अपने गर्म मिजाज के लिए जाने जाते हैं। मैदान में आक्रमकता दिखाने का अपना ही अंदाज है। हमने कई बार युवराज के इस अंदाज को देखा है।

न्यूजीलैंड के विरुद्ध पिछले साल हुई घरेलू एकदिवसीय सिरीज के एक मैच के दौरान युवराज सिंह ने पार्थिव पटेल के हेलमेट पर तमाचा जड़ दिया। युवी और पार्थिव बहुत अच्छे दोस्त हैं और दोनों में बहुत हंसी मजाक होता रहता है। पार्थिव ने युवराज के इस 'अंदाज' का बुरा नहीं माना। दरअसल हुआ यूं कि न्यूज‍ीलैंड के 103 रनों के जवाब में भारतीय बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा कर रहे थे। युवराज के साथ पार्थिव क्रीज पर थे। ओवर समाप्ति के बाद जब दोनों बल्लेबाज बातचीत कर रहे थे तो युवराज पार्थिव से कुछ कह रहे थे, लेकिन पार्थिव का ध्यान कहीं और था। पार्थिव का ध्यान अपनी तरफ करने के लिए युवराज ने उनके हेलमेट पर जोर का तमाचा जड़ दिया था| 

भारत की बराबरी करना चाहता है पाकिस्तान, पिंक बॉल से खेलने का प्रयास

बैडमिंटन: विश्व टूर फाइनल्स में पीवी सिंधु का पहला मुकाबला होगा यामागुची के साथ

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट: कनाडा को 65-19 के अंतर से हराकर भारत बना चैंपियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -