युवराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- 'सचिन से हाथ मिलाकर लगा भगवान से हाथ मिला रहा हूं
युवराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- 'सचिन से हाथ मिलाकर लगा भगवान से हाथ मिला रहा हूं"
Share:

भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा कि जब उन्होंने पहली बार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से हाथ मिलाया तो उन्हें ऐसा लगा जैसे वो भगवान से हाथ मिला रहे हों. सचिन को संबोधित करते हुए युवराज सिंह ने कहा, "आपने मुझे जीवन के सबसे मुश्किल दिनों में गाइड किया और समझाया कि मुझे अपनी क़ाबिलियत पर भरोसा रखना चाहिए. अब वही काम मैं अपने जूनियर्स के लिए करूंगा. दुआ है कि ऐसी तमाम शानदार यादें ताज़ा रहें." इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने युवराज सिंह के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा था कि उन्हें युवी के साथ पहली मुलाक़ात याद है और युवराज सिंह विश्व के किसी भी मैदान में छक्का लगाने की क़ाबिलियत रखते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच सोशल मीडिया पर हुई इस बातचीत का एक विशेष मौक़ा था. और ये मौक़ा था युवराज सिंह के क्रिकेट से संन्यास लेने के एक साल पूरे होने का.

भारत के धाकड़ खिलाड़ियों में शुमार रहे युवराज सिंह: युवराज सिंह भारत के धाकड़ खिलाड़ियों में शुमार है. 2011 विश्व कप में भारत को चैंपियन बनाने में उनका बहुत बड़ा योगदान था. टूर्नामेंट में उन्होंने 350 से ज़्यादा रन और दस से ज़्यादा विकेट लिए थे. उन्हें 'प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट' भी चुना गया था. युवराज सिंह ने अपने करियर में भारत के लिए 300 से ज़्यादा वनडे मैच और 40 टेस्ट मैच खेले. उन्होंने भारत के लिए 58 टी-20 मैच भी खेले हैं. इन तीनों फ़ॉर्मेट को मिलाकर युवराज सिंह के खाते में 11,000 से ज़्यादा इंटरनेशनल रन हैं. इसके अलावा उन्होंने 148 विकेट भी झटके हैं. गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी के रिकार्ड्स के अलावा युवराज सिंह को उनकी शानदार फील्डिंग के लिए भी हमेशा याद रखा जाएगा.

जब 6 गेंद पर 6 छक्के का दिखाया था कारनामा: युवराज सिंह भारत के उन खिलाड़ियों में हैं जिन्होंने टी-20 विश्व कप की जीत में भी अहम भूमिका निभाई थी. इसी टूर्नामेंट में उन्होंने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मैच के दौरान छह गेंद पर छह छक्का लगाया था. और उनकी धुआंधार बल्लेबाज़ी का शिकार हुए थे स्टुअर्ट ब्रॉड. युवराज सिंह को क्रिकेट फ़ैन्स उनकी 'फ़ाइटिंग स्पिरिट' के लिए भी याद रखेंगे. 2011 विश्व-कप के बाद पता चला था कि उन्हें कैंसर है, लेकिन युवराज सिंह ने हिम्मत दिखाते हुए न सिर्फ़ कैंसर को मात दी बल्कि उसके बाद उन्होंने भारतीय टीम में वापसी भी की थी. वापसी के बाद भी युवराज सिंह के बल्ले से कुछ शानदार पारियां निकली थी, जिसमें एक धुआंधार शतक भी शामिल हैं.

इस क्रिकेटर ने याद किए अपने संघर्ष वाले दिन

सौरव गांगुली ने दिए जल्द IPL कराने के संकेत, टूर्नामेंट को लेकर कही ये बात

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान के न्यू कप्तान बाबर आजम करना चाहते हैं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -