MP: कोविड महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए चलेगा ‘युवा शक्ति कोरोना मुक्ति’ अभियान

भोपाल: मध्यप्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर अब खत्म होता दिखाई दे रहा है. ऐसे में इस संकट के माहौल में शिवराज सरकार द्वारा कई योजनाओं और अभियानों पर कार्य तेजी से हो रहा है. अब इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कोविड महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए ‘युवा शक्ति कोरोना मुक्ति’ अभियान चलाया जाएगा।

जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिया है और उन्ही के निर्देश पर उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सहयोग से ‘युवा शक्ति कोरोना मुक्ति’ अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के अंतर्गत उच्च और तकनीकी शिक्षा के शासकीय महाविद्यालयों के शिक्षकों एवं लगभग 16 लाख विद्यार्थियों को 'कोविड अनुकूल व्यवहार एवं वैक्सीनेशन' के संबंध में प्रशिक्षण देकर उनके माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जाएगा।

आपको हम यह भी बता दें कि इस अभियान के अंतर्गत कॉलेजों में विद्यार्थियों को छोटे-छोटे समूहों में कोविड अनुकूल व्यवहार और टीकाकरण के महत्व के बारे में जानकारी दी जायेगी। जी दरअसल ये विद्यार्थी, अपने परिवार तथा आस-पास के समाज के नागरिकों को कोरोना से बचाव और वैक्सिनेशन से होने वाले लाभों की जानकारी देंगे।

महिला ने तुलसी सिलावट को कहा कमलनाथ, मंत्री बोले- 'शिवराज कह देती, सिंधिया कह देती...'

पुलिया से टकराकर दो टुकड़े हुई कार, दर्दनाक हादसे में 3 महिलाओं की मौत

मध्यप्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -