#Happy #Birthday विस्फोटक खिलाड़ी 'यूसुफ पठान'
#Happy #Birthday विस्फोटक खिलाड़ी 'यूसुफ पठान'
Share:

टीम इंडिया के बेहतरीन आल राउंडर खिलाड़ी 'युसूफ पठान' का आज जन्मदिन है. 17 नवम्बर 1982 को गुजरात के वड़ोदरा में जन्मे युसूफ दाएं हाथ के जबरदस्‍त बल्‍लेबाज हैं. युसूफ एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने क्रिकेट में डेब्यू वर्ल्ड कप मैच से किया था. 24 सितंबर 2007 को पाकिस्तान के खिलाफ हुए टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में युसूफ ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था. इस मैच में युसूफ ने ओपनिंग की थी और 15 रन बनाये थे वही उन्होंने एक ओवर भी डाला था जिसमे उन्होंने सिर्फ 5 रन दिए थे. युसूफ पठान के छोटे भाई इरफ़ान पठान भी भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर खिलाड़ी रह चुके है.

आज युसूफ 35 वर्ष के हो गए है. आईपीएल में युसूफ की अच्छी परफॉरमेंस को देखते हुए उन्हें वन डे मैच के लिए चुन लिया गया था. लेकिन उस समय युसूफ अपनी परफॉरमेंस ठीक तरह से नहीं दिखा पाए और उन्हें श्रीलंका टीम के खिलाफ मैच से बाहर कर दिया गया. इसके बाद युसूफ ने खूब मेहनत की और फिर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए चुन लिया गया.

साल 2013 में युसूफ की शादी मुंबई की फिजियोथेरपिस्ट आफरीन से हुई. इन दोनों का एक बेटा भी है. युसूफ पठान और इरफ़ान पठान ने मिलकर एक क्रिकेट एकेडमी भी खोली है. और इस एकेडमी में भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल को कोचिंग की जिम्‍मेदारी दी है. युसूफ के नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज है. वह पहले ऐसे बैट्समैन हैं जिन्‍हें फील्‍डिंग साइड में बाधा बनने पर आउट करार दिया गया है. 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ खेलते हुए युसुफ को यह झेलना पड़ा था.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

लकमल का 'रिकॉर्ड', बिना रन दिए 3 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने

जूनियर-सीनियर महिला क्रिकेट टीम के लिए पर्याप्त डाइट का अभाव

RCA पर लगा बैन हटा सकती है BCCI

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -