कृषि बिल: मोदी सरकार के समर्थन में आई YSRCP, कहा- दलालों का साथ दे रही कांग्रेस

कृषि बिल: मोदी सरकार के समर्थन में आई YSRCP, कहा- दलालों का साथ दे रही कांग्रेस

नई दिल्ली: मोदी सरकार द्वारा संसद के उच्च सदन में पेश किए गए कृषि बिल का YSR कांग्रेस पार्टी ने सपोर्ट किया है। पार्टी के सांसद विजयसाई रेड्डी ने कहा कि इस विधेयक के आने से किसानों को स्वेच्छा मिलेगी और दलालों की व्यवस्था समाप्त होगी। रविवार को सदन में कृषि बिल पर हुई बहस में शामिल होते हुए विजयसाई रेड्डी ने कहा कि उपज की कीमत पहले ही तय होने से किसानों को लाभ होगा और दलालों से किसानों को निजात मिलेगी। 

उन्हों कहा कि इसके साथ ही बाजार समितियों की तानाशाही भी खत्म हो जाएगी। हालांकि YSRCP ने बिल में तंबाकू को शामिल नहीं करने को लेकर भी सवाल खड़ा किया है। विजयसाई ने कहा कि YSR कांग्रेस सरकार किसानों के समर्थन में खड़ी रहेगी और इसी के तहत रैतु भरोसा के नाम पर 49 लाख किसानों को वार्षिक 13,500 करोड़ रुपए दे रही है। इसके साथ ही किसानों के लिए दर नियंत्रण के लिए फंड बनाया गया है। उन्होंने बताया कि जगन सरकार ने उपज के लिए समर्थन मूल्य तय किया है और रैतु भरोसा केंद्रों के माध्यम से बीच, ऊर्वरक आदि मामलों में सहायक बनी रहेगी।

सांसद विजयसाई रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में बाजार समिति को रद्द कर फसल परिवहन पर लगे प्रतिबंधों को हटाने का हवाला दिया था, किन्तु आज NDA की सरकार वहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि बिल की खिलाफत करने से पहले कांग्रेस को आत्मचिंतन कर लेना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर दलालों के साथ खड़े होने का आरोप लगाया।

300 से कम कर्मचारियों वाली कंपनी के लिए आसान हुआ छटनी करना, लोकसभा में बिल पेश

देश में कोरोना से हाहाकार, 7 राज्यों के सीएम के साथ पीएम मोदी करेंगे बैठक

कृषि बिल: केंद्र पर राहुल का वार- किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना रही मोदी सरकार