खिलाड़ियों पर रवि शास्त्री की सख्ती जारी है
खिलाड़ियों पर रवि शास्त्री की सख्ती जारी है
Share:

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने फिटनेस को लेकर सख्ती जारी रखी है और कहा है कि जो खिलाड़ी यो-यो टेस्ट में न्यूनतम स्कोर हासिल नहीं कर पाएंगे उन्हें राष्ट्रीय टीम में स्थान नहीं दिया जाएगा. मोहम्मद शमी को सोमवार को टीम से बाहर किया गया और उससे तीन दिन पहले यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण संजू सैमसन को भारत-ए टीम के इंग्लैंड दौरे से बाहर किया गया.

फ़िलहाल टीम प्रबंधन अब यो-यो बार का स्तर 16.1 से बढ़ाकर 16.3 करने का प्लान भी बनाया है. टीम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि यह पेपर भविष्य को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. सूत्रों ने बताया, 'रवि ने निर्देश दिया है कि हर खिलाड़ी को यो-यो टेस्ट पास करना जरूरी है. उन्होंने यह फैसला भविष्य में टीम के मुश्किल विदेशी दौरों, जिसमें विश्व कप भी शामिल है, को ध्यान में रखकर लिया है.'

भारत ए प्रबंधन और चयन समिति भी शास्त्री की इस बात से इत्तफाक रखती है. गौरतलब है टीम में बढ़ती प्रतिस्पर्धा और इंटरनेशनल के ऊंचे होते मनको के बाद अब BCCI और टीम प्रभंधन फिटनेस को लेकर बेहद सजग हो चुके है और नई नई विदेशी तकनीकों के साथ इस पर काम किया जा रहा है.  

मेरी प्रतिस्पर्धा धोनी से थी, अंजाम .......

धोनी ने कहा,मैं निचले क्रम पर उतरता तो...

अब डेविड वॉर्नर कर रहे है ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -