यूट्यूब का बड़ा एलान, जल्द बंद होने जा रही ये चीज
यूट्यूब का बड़ा एलान, जल्द बंद होने जा रही ये चीज
Share:

Google के स्वामित्व वाली कंपनी यूट्यूब ने एक बड़ी घोषणा कर दी है. यूट्यूब ने इस बारें में बोला है कि  वह 26 जून को 'यूट्यूब स्टोरीज' का फीचर बंद कर देगा. कंपनी का यह भी बोलना है कि वह शॉर्ट्स, कम्युनिटी पोस्ट, लाइव वीडियो (Shorts, Community Posts, Live Videos) पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. यूट्यूब ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में यह सूचना जारी कर दी है. कंपनी ने कहा है कि 26 जून, 2023 से नए यूट्यूब स्टोरी का विकल्प पेश नहीं होगा. जिसके उपरांत जो स्टोरीज पहले से ही उस डेट को लाइव हैं, वे ओरिजनल तौर से शेयर किए जाने के 7 दिन बाद समाप्त कर दी जाएंगी.

यूट्यूब कम्युनिटी पोस्ट है बेहतरीन विकल्प: कंपनी ने आगे बोला है कि क्रिएटर्स को विभिन्न चैनलों के माध्यम से शटडाउन के बारे में सूचित किया जाने वाला है, जिसमें फोरम पोस्ट, इन-ऐप मैसेज और यूट्यूब स्टूडियो में रिमाइंडर भी मौजूद है. GOOGLE के स्वामित्व वाले वीडियो प्लेटफॉर्म ने सुझाव दिया है कि कम्युनिटी पोस्ट और यूट्यूब शॉर्ट्स दोनों ही बढ़िया ऑप्शन हैं जो दर्शकों के कनेक्शन और कन्वर्सेशन प्रदान कर सकते हैं. कंपनी की माने तो, ऐसे क्रिएटर्स के लिए जो लाइटवेट अपडेट शेयर करना चाहते हैं, बातचीत शुरू करना चाहते हैं या अपने यूट्यूब कंटेंट को अपने दर्शकों के लिए प्रमोट करना चाहते हैं, यूट्यूब कम्युनिटी पोस्ट एक बेहतरीन विकल्प भी होने वाला है.

कंपनी ने किया बड़ा ऐलान: कंपनी ने कहा कि अगर यूजर्स शॉर्ट वीडियो कंटेंट बनाना चाह रहे है या नए दर्शकों तक पहुंचना चाहते हैं, तो यूट्यूब शॉर्ट्स जाने का एक तरीका है, उन क्रिएटर्स के मध्य, जो शॉर्ट्स और स्टोरीज दोनों का इस्तेमाल करते हैं, स्टोरीज की तुलना में शॉर्ट्स के औसत से कई गुना ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. इस बीच GOOGLE ने स्पष्ट किया है कि वह यूट्यूब वीडियो वाले अकाउंट को नहीं हटाएगा. यह एलान करने के उपरांत कि वह पर्सनल अकाउंट और उनके कंटेंट को हटा देगा जिनका कम से कम दो वर्षों से उपयोग या साइन इन नहीं किया गया है. कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट को अपडेट करते हुए बोला है कि इस समय यूट्यूब वीडियो वाले अकाउंट को हटाने की हमारी कोई योजना नहीं है.

‘द केरल स्टोरी’ ने बचाई एक और हिंदू लड़की की जान, 4 साल बाद जावेद के चंगुल से हुई आजाद

तेलंगाना जाकर सीएम KCR से मिले केजरीवाल, राहुल-खड़गे से मिलने के लिए भी माँगा वक़्त

अब App पर चलाएं Chat GPT, इन स्मार्टफ़ोन्स पर करेगा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -