YouTube टेस्टिंग 'प्रीमियम लाइट' सब्सक्रिप्शन लेना हुआ और भी आसान

वाशिंगटन: अमेरिकी टेक दिग्गज Google YouTube के लिए अधिक किफायती प्रीमियम सब्सक्रिप्शन टियर संभालती है। Google YouTube प्रीमियम और ऑफ़लाइन डाउनलोड या पृष्ठभूमि प्लेबैक जैसी अन्य सुविधाओं के बिना विज्ञापन-मुक्त देखने की पेशकश करने का वादा करता है।नई 'प्रीमियम लाइट' योजना ने द वर्ज को दिए एक बयान में परीक्षण की पेशकश की पुष्टि की। प्रीमियम लाइट का परीक्षण वर्तमान में बेल्जियम, डेनमार्क, फिनलैंड, लक्जमबर्ग, नीदरलैंड, नॉर्वे और स्वीडन में किया जा रहा है। YouTube के एक प्रवक्ता ने कहा, "हम उपयोगकर्ताओं को और भी अधिक विकल्प देने के लिए एक नई पेशकश का परीक्षण कर रहे हैं: प्रीमियम लाइट की कीमत EUR 6.99 / माह है और इसमें YouTube पर विज्ञापन-मुक्त वीडियो शामिल हैं।"

इस प्रीमियम सदस्यता में वेब पर YouTube के मुख्य ऐप, iOS, Android, स्मार्ट टीवी और गेम कंसोल के साथ-साथ YouTube Kids ऐप में विज्ञापन-मुक्त देखना शामिल है। हालांकि, संगीत प्रेमी इस सुविधा का आनंद नहीं उठा पाएंगे क्योंकि YouTube संगीत के लाभ विज्ञापन-मुक्त सुनने जैसे हैं, और इसमें प्रीमियम शामिल नहीं है।

जो उपयोगकर्ता YouTube का उपयोग करते हैं, वे वीडियो देखते समय YouTube पर विज्ञापनों की संख्या को परेशान करते हुए पाते हैं। लेकिन फिर भी, वे प्रीमियम की अन्य सुविधाओं जैसे ऑफ़लाइन डाउनलोड में बहुत रुचि नहीं रखते हैं, प्रीमियम लाइट एक आकर्षक प्रस्ताव की तरह लगता है। YouTube ने कहा है कि वर्तमान सदस्यता एक प्रयोगात्मक चरण में है और वह दर्शकों की प्रतिक्रिया के आधार पर और अधिक योजनाओं को शुरू करने पर विचार कर रहा है।

ओलंपिक में हॉकी टीम की हार पर बोले RJD नेता- टोक्यो में भारत का प्रदर्शन दरिद्र जैसा है...

रिलीज़ हुआ 'Bhuj' का दूसरा धमाकेदार ट्रेलर, जबरदस्त एक्शन करते दिखे अजय और संजू

दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं फरहान अख्तर? गर्लफ्रेंड शिबानी ने बताया सच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -