अब YOUTUBE ला रहा है TikTok जैसा फीचर
अब YOUTUBE ला रहा है TikTok जैसा फीचर
Share:

TikTok को लोग बहुत पसंद करते हैं लेकिन अब यह भारत में बैन हो चुका है. जी हाँ, आप सभी जानते ही होंगे TikTok के बैन होने के बाद कई ऐप्स ऐसे रहे जिन्होंने नया अपडेट दिया और शार्ट वीडियो को अपने अपडेट में शामिल किया. अब इसी में शामिल हुआ है YouTube . जी दरअसल YOUTUBE ने भी TikTok की तरह शार्ट वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म Shorts को भारत में लॉन्च कर दिया है. हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक Youtube के शार्ट प्लेटफॉर्म पर Tiktok की तरह ही छोटे-छोटे वीडियो बनाने का काम किया जा सकेगा. केवल इतना ही नहीं बल्कि इसी के साथ ही इनकी एडिटिंग भी की जा सकेगी और इसमें Youtube के लाइसेंस वाले गानों को भी लोग जोड़ पाएंगे.

वैसे आपको याद तो होगा ही कि कुछ समय पहले ही फेसबुक ने भी ऐसा ही किया था. वहीं इंस्टाग्राम भी ऐसा कर चुका है. मिली जानकारी के मुताबिक YouTube ने इस बारे में जानकारी एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से दी है. इसमें उन्होंने कहा कि, 'YouTube काफी दिनों से शॉर्ट्स वीडियो ऐप पर काम कर रहा है. लेकिन, अब कंपनी इसे ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है.' वहीं सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये सर्विस पहले भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी.

वैसे आप सभी को पता ही होगा बीते 29 जून को भारत सरकार द्वारा 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, और इन्ही में शामिल था टिकटॉक. जब टिकटॉक बैन हुआ तो उसके बाद टिकटॉक की तरह कई ऐप भारत में लांच हुए जिनमे रोपोसो, चिंगारी, जोश (डेलीहंट) और मोज (शेयरचैट) शामिल रहे लेकिन कोई उतना हिट नहीं हो पाया.

विशाखापत्तनम जासूसी केस: गुजरात से पाक जासूस गिरफ्तार, ISI के लिए करता था काम

कुत्तों की लड़ाई में इस बॉलीवुड एक्टर ने लिया अपनी पत्नी से तलाक

कोरोना पर डॉ हर्षवर्धन का दावा- लॉकडाउन के कारण बची 37 से 78 हजार लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -