यूट्यूब ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, मिली ये बड़ी उपलब्धि
यूट्यूब ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, मिली ये बड़ी उपलब्धि
Share:

टेक्नोलॉजी संयुक्त गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस यूट्यूब ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। यूट्यूब ने अपने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ते हुए गूगल प्ले स्टोर पर 10 बिलियन डाउनलोड्स की सख्या पार कर ली है। 9To5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग हम में से अधिकांश व्यक्ति करते हैं। इसकी सहायता से हम कुकिंग से लेकर रीडिंग तक सभी प्रकार के काम करते हैं।

साथ ही यूट्यूब के डाउनलोड में हुई बढ़ोतरी का श्रेय ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियों के इंटरनेट से जुड़ने को दिया जा सकता है। खास तौर पर यदि भारत की बात की जाए तो जियो के सस्ते इंटरनेट ने अधिक से अधिक उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट से जुड़ने में सहायता की है। गूगल प्ले स्टोर ने यूट्यूब के इस डाउनलोड के आंकड़े का ऐलान करते हुए कहा कि यूट्यूब को हमेशा से ऐसा माइलस्टोन हिट करने वाला प्रॉपर यूजर फेसिंग ऐप बनने की आशा की गई थी।

हालांकि इसमें सबसे ध्यान देने वाली बात यह है कि आज के वक़्त में सभी एंड्रॉयड मोबाइल में यूट्यूब गूगल सूट के साथ आता है जो मोबाइल में पहले से ही इंस्टॉल होता है। मगर इसमें इस बात पर भी दृष्टि डालना आवश्यक है कि पुरे विश्व में कुल तीन बिलियन एंड्रॉयड डिवाइस उपस्थित है जिसमें बड़ा भाग चीन का है जहां के मोबाइल में गूगल सूट ऐप इंस्टॉल नहीं होता है। इसलिए यूट्यूब का इस प्रकार की संख्या पार करना तथा बड़ी बात बन गई है। अक्टूबर 2020 तक, यूट्यूब के तकरीबन 3 मिलियन पेड कस्टमर थे मगर हाल ही में, स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेयर रोकू ने नए उपयोगकर्ताओं के लिए यूट्यूब टेलीविज़न ऐप को रिमूव कर दिया है।

टाइप करने का झंझट खत्म! अब ट्विटर पर अपनी आवाज में इस आसान तरीके से पोस्ट करें ट्वीट

फेसबुक ने अगले कनेक्शन संक्रमण पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक नई ' मेटावर्स ' परियोजना टीमको किया सेट

निजी अंग में शख्स ने फंसा ली अंगूठी, डॉक्टर्स ने देखा तो उड़े होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -