यूट्यूब ने talkRadio को किया निलंबित, कोरोना है वजह
यूट्यूब ने talkRadio को किया निलंबित, कोरोना है वजह
Share:

YouTube ने वीडियो प्लेटफ़ॉर्म द्वारा "आगे की समीक्षा" के बाद ब्रिटिश नेशनल रेडियो स्टेशन talkRadio के चैनल को हटा दिया है। Youtube ने रेडियो स्टेशन के पेज को सस्पेंड कर दिया है, जिसमें बताया गया है कि स्टेशन को कोरोना की गलत सूचना के नियमों से जोड़ा गया है जो दिशानिर्देशों को तोड़ रहा है। बाद में मंगलवार को YouTube ने कहा, "TalkRadio का YouTube चैनल संक्षिप्त रूप से निलंबित कर दिया गया था, लेकिन आगे की समीक्षा पर, अब बहाल कर दिया गया है।"

YouTube प्रवक्ता ने कहा, हम जल्दी से अपने समुदाय के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाली झंडे वाली सामग्री को हटा देते हैं, जिसमें कोरोना सामग्री शामिल है जो स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों या विश्व स्वास्थ्य संगठन से स्पष्ट रूप से विशेषज्ञ सहमति का विरोधाभासी है। हम एक शैक्षिक, दस्तावेजी, वैज्ञानिक या कलात्मक उद्देश्य के साथ पोस्ट की गई सामग्री के लिए अपवाद बनाते हैं, जैसा कि इस मामले में समझा गया था। YouTube एक तीन-स्ट्राइक सिस्टम का अभ्यास कर रहा है, जिसके तहत अगर कोई चैनल सामग्री पोस्ट करने के लिए तीन स्ट्राइक प्राप्त करता है जो उल्लंघन के लिए पाया जाता है। 90 दिनों की अवधि के भीतर साइट के नियम, संबंधित चैनल को स्थायी रूप से हटा दिया जाता है।

हालांकि, YouTube ने पुष्टि नहीं की है कि सस्पेंशन की घटना से पहले talkRadio ने अपने चैनल के खिलाफ कोई हड़ताल की थी। रेडियो चैनल ने कहा कि उसे सूचित नहीं किया गया था कि उसका खाता YouTube से क्यों हटाया गया था। यह जोड़ा गया है, रेडियो चैनल ने महसूस किया कि YouTube निर्णय ले रहा है जिसके बारे में जनता को सुनने की अनुमति है। YouTube ने कोरोनोवायरस गलत सूचना से जुड़े नियम उल्लंघन के लिए पहले ही अन्य उपयोगकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की है।

2021 में एप्पल AirTags, AR डिवाइस और नए AirPods कर सकता है जारी

WhatsApp की नई पॉलिसी करें एक्सेप्ट, नहीं तो डिलीट करना होगा अकाउंट

वनप्लस भारत में जल्द लॉन्च करेगा फिटनेस बैंड, जानिए फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -