YouTube ने लॉन्च किया नया फीचर, फेक कंटेंट से मिलेगी निजात
YouTube ने लॉन्च किया नया फीचर, फेक कंटेंट से मिलेगी निजात
Share:

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube पर Google ने अपने न्यूज एक्सपीरियंस को पारदर्शी और प्रासंगिक करने के लिए कुछ फीचर्स पेश किए हैं. YouTube के अनुसार, उसका प्लेटफॉर्म अब आधिकारिक समाचार सोर्स के सर्च रिजल्ट और होमपेज उपलब्ध कराएगा. साथ ही न्यूज की फैक्ट चैकिंग भी अंग्रेजी और हिंदी के योग्य पब्लिशर्स के जरिए कराई जाएगी.

क्या आपका Gmail अकाउंट हैक हो गया है ? ऐसे करें अकाउंट रिकवरी

डायरेक्टर और हेड ऑफ न्यूज पार्टनरशिप टिम काट्स ने YouTube के एक ब्लॉग पोस्ट में  कहा, “पिछले कुछ वर्षों में YouTube पर न्यूज लोगों के लिए एक अभिन्न हिस्सा बन चुकी है. बेहतर कनेक्टिविटी और सस्ते डाटा के साथ भारत में न्यूज को पढ़ें जाने का समय पिछले दो वर्षों में तीन गुने से ज्यादा हो गया है. हम यह सुनिश्चित करने के लिए बेहद कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि हम अपने प्लेटफॉर्म पर न्यूज को बढ़ा रहे हैं और न्यूज पब्लिशर्स को सपोर्ट कर रहे हैं.”

Oneplus 6T की कीमत में आई भारी गिरावट, अभी उठाए फायदा

प्राप्त जानकारी के अनुसार YouTube ने कहा कि इससे आधिकारिक स्रोतों जैसे कि टॉप न्यूज शेल्फ्स में मीडिया न्यूज आउटलेट्स जो आते हैं, उन्हे उजागर किया जा रहा है. वहीं दूसरा, ब्रेकिंग न्यूज शेल्फ्स में आधारिकारिक न्यूज संस्थानों के वीडियोज को हाइलाइट किया जाएगा. ये दोनों फीचर्स 30 से ज्यादा देशों में लॉन्च किए जा चुके हैं, जिसमें भारत भी शामिल है. इसमें अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाएं शामिल हैं. इस प्लेटफॉर्म ने अपने फैक्ट चैकिंग सर्विस को YouTube न्यूज पर भी बढ़ाया है, जिसमें कई न्यूज आउटलेट्स के साथ साझेदारी की गई है.YouTube में यह भी दिखाया जाएगा कि क्या वीडियो चैनल किसी न्यूज पब्लिशर के मालिकाना हक वाला है. पब्लिशर को पूरी तरह से इस इंफॉर्मेशन पैनल में यह दिखाया जाएगा कितना  फंड दिया जा रहा है.YouTube की सर्विस मे भारत को शामिल किया गया है. 

Apple iPad Air 2019 में है कई शानदार फीचर, लैपटॉप की नहीं पड़ेगी जरुरत

फेसबुक ने पेश किया शानदार डार्क मोड फीचर, ऐसे करें उपयोग

भारत में TikTok यूजर को लगा झटका, अब नहीं होगा डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -