YouTube : Music और Video को एक बटन से कर सकेंगे स्विच

YouTube : Music और Video को एक बटन से कर सकेंगे स्विच

अपने म्यूजिक और वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप के लिए YouTube ने एक नया फीचर रोल आउट किया है. यह फीचर ऑडियो और वीडियो को फ्लिप कर सकेगा. हालांकि, यह फीचर तभी काम करेगा जब उस सॉन्ग का वीडियो ऐप पर उपलब्ध हो. इस समय YouTube पर करीब 5 मिलियन से ज्यादा गाने उपलब्ध हैं जिनको इस नए फीचर की मदद से सुना जा सकेगा. इस फीचर के इस्तेमाल करने के लिए आप अपने YouTube म्यूजिक ऐप में जाकर उन गानों के वीडियो ऑप्शन को देख सकेंगे. इसके लिए आपको ऐप में कोई सॉन्ग सिलेक्ट करना होगा. सॉन्ग प्ले करते समय आपको दो ऑप्शन मिलेंगे सॉन्ग या वीडियो. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

iPhone की तुलना में सैमसंग के स्मार्टफोन बन रहे ग्राहकों की पहली पंसद 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आप वीडियो पर टैप करेंगे. उसके बाद आप YouTube के वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप के जरिए वीडियो सॉन्ग प्ले कर सकेंगे. अगर, आप कोई वीडियो देख रहे हैं और आपको वह सॉन्ग ऑडियो फॉर्म में सुनना है तो आप वीडियो से ऑडियो में भी स्वीच कर सकेंगे. इसके लिए आपके स्मार्टफोन में YouTube म्यूजिक ऐप और YouTube ऐप दोनों होना जरूरी है. इस नए फीचर की सबसे खास बात यह है कि इसे आप गाने के बीच में भी वीडियो से ऑडियो और ऑडियो से वीडियो में स्वीच कर सकेंगे और प्ले हो रहे सॉन्ग को पाउज या रोके बिना यह फीचर काम करता है.

Asus Max Pro M1 की कीमत में आई गिरावट, ये है नई कीमत

इस स्वीच फीचर का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो आपको सेटिंग्स में जाकर म्यूजिक वीडियो ऑप्शन को ऑफ करना होगा. इसके लिए आपको डॉन्ट प्ले म्यूजिक वीडियो को टूगल करना होता है. YouTube Music ऐप को इस साल मई में भारत में लॉन्च किया गया है. इस ऐप को आप फ्री में भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन फ्री वर्जन में आपको कई फीचर्स नहीं मिलते हैं. एंड्रॉइड यूजर्स को इस ऐप का प्रामियम सब्सक्रिप्शन लेने के लिए Rs 99 प्रति महीने की दर से भुगतान करना होता है. प्रीमियम यूजर्स इस ऐप के जरिए ऑफलाइन प्ले और बैकग्राउंड म्यूजिक प्ले जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

क्या DTH सेटटॉप बॉक्स के लिए भी करानी पड़ेगी केवाईसी ?

Realme C2 से Redmi 7A कितना है अलग, जानिए तुलना

Whatsapp में जुड़ने वाले है लाजवाब फीचर, चैट एक्सपीरियंस का बदलेगा स्वरूप