YouTube ने कंटेंट क्रिएटर्स के लिए लॉन्च किये कमाई के नए अवसर

YouTube ने कंटेंट क्रिएटर्स के लिए लॉन्च किये कमाई के नए अवसर

ब्लॉगर्स VidCon के वार्षिक सम्मेलन में, YouTube प्लेटफ़ॉर्म ने सामग्री रचनाकारों को नए मुद्रीकरण सुविधाओं को दिखाया। अधिकांश वीडियो निर्माता YouTube पर एक राजस्व साझाकरण कार्यक्रम के माध्यम से पैसा कमाते हैं जो उन्हें अपने चैनल पर दिखाए जाने वाले विज्ञापनों का हिस्सा देता है। लेकिन लेखक अपनी आय में विविधता लाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, और अतीत में, YouTube ने उन्हें पहले से ही ऐसे अवसर प्रदान किए हैं - उदाहरण के लिए, सुपर चैट।

यह सुविधा लाइव प्रसारण और प्रीमियर पर टिप्पणियों को उजागर करने के लिए शुल्क की अनुमति देती है। उत्पाद निदेशक, नील मोहन के अनुसार, इसका उपयोग 90 हजार चैनलों द्वारा किया जाता है, और कुछ स्टीमर प्रति मिनट $ 400 से अधिक कमाते हैं।

अब सुपरस्टिक्स सुपरचैट में दिखाई देगा, जो लाइव प्रसारण के दौरान एनिमेटेड स्टिकर पोस्ट करने के लिए शुल्क की अनुमति देगा।

YouTube पिछले साल जून में लॉन्च किए गए सशुल्क सब्सक्रिप्शन स्तरों को भी तोड़ देगा। अब अपनी पसंद के चैनल मालिक पांच सदस्यता विकल्पों में प्रवेश कर सकते हैं - प्रत्येक अपनी लागत और विशेषाधिकारों के साथ। अब तक, नवाचारों का परीक्षण चुनिंदा ब्लॉगर्स द्वारा किया गया है, जिसमें फाइन ब्रदर्स एंटरटेनमेंट शामिल हैं: दो टैरिफ योजनाओं के लॉन्च के बाद, चैनल के राजस्व में छह गुना वृद्धि हुई है।

इसके अलावा, YouTube मर्च शेल्फ फ़ंक्शन का विस्तार करता है, जिसके माध्यम से सेवा भागीदार अपने स्वयं के प्रतीकों के साथ ब्लॉगर्स टी-शर्ट, कैप, फोन के मामले और अन्य चीजें बेचते हैं। अब नए ब्रांड सेवा में शामिल हो गए हैं, जिसमें क्राउड मेड, दफ्तबा, फैनजॉय, प्रतिनिधि और रोस्टर टीथ शामिल हैं।

उसी समय, मंच ने न केवल लेखकों के व्यावसायिक लाभ के बारे में सोचा, बल्कि दान के बारे में भी सोचा। अब YouTube Giving fundraising tool का परीक्षण किया जा रहा है। कुछ महीनों में, फ़ंक्शन संयुक्त राज्य के सभी निवासियों के लिए उपलब्ध होगा: "दान" बटन पर क्लिक करके, हर कोई चैनल के लेखक द्वारा चुने गए एक गैर-सरकारी संगठन को धन भेज सकेगा।

Xiaomi ने सुपर बजट वायरलेस हेडसेट Mi Superbass किया पेश

एचटीसी इस लोकप्रिय मिनी स्मार्टफोन को करेगा पुनर्जीवित

कुछ ऐसा दिखेगा Apple iPhone 11, जाने अन्य खूबियां