TikTok जैसा शॉर्ट वीडियो एप लांच करेगा यूट्यूब
TikTok जैसा शॉर्ट वीडियो एप लांच करेगा यूट्यूब
Share:

टिकटॉक की भारत में लोकप्रियता को लेकर शायद ही आपको बताने की जरूरत है। कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन होने के बाद टिकटॉक की डाउनलोडिंग में बंपर इजाफा हुआ है। इसी बीच खबर है कि यूट्यूब, टिकटॉक की टक्कर में शॉर्ट वीडियो मोबाइल एप लॉन्च करने वाला है। इसके साथ ही द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब एक शॉर्ट वीडियो एप पर काम कर रहा है जिसका नाम Shorts है और इस एप का सीधा मुकाबला टिकटॉक से होगा। शॉर्ट्स एप टिकटॉक के मुकाबले बेहतर हो सकता है। साथ ही Shorts एप में यूजर्स को टिकटॉक के मुकाबले ज्यादा वीडियो और म्यूजिक मिलेंगे, क्योंकि यूट्यूब के पास पहले से ही अरबों म्यूजिक का लाइसेंस है। हालांकि इस एप की लॉन्चिंग को लेकर अभी कोई खबर नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि TikTok को साल 2016 में चीन में लॉन्च किया गया था और दो साल बाद साल 2018 में इसे दुनिया के कई देशों में लॉन्च किया गया। वहीं टिकटॉक एप एक तरह से लिप सिंकिंग एप है यानी म्यूजिक या डायलॉग चलता रहेगा, आपको सिर्फ होंठ हिलाना है। टिकटॉक पर आप तीन सेकेंड से लेकर 60 सेकेंड तक के वीडियो बना सकते हैं।

ग्लोबल लॉन्चिंग के कुछ ही महीने बाद टिकटॉक गूगल प्ले-स्टोर और एपल एप स्टोर पर सबसे अधिक डाउनलोड होने वाले एप और लोकप्रिय एप की कैटेगरी में आ गया।  आपकी जानकारी के लिए बता दें की टिकटॉक एप 10-30 साल तक के युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय है, हालांकि टिकटॉक पर कई बार प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर सवाल उठे हैं। कई देश की सेनाओं ने सैनिकों के टिकटॉक इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी है।

दुनियाभर में ऊँचा हुआ भारत का मस्तक, इस देसी कंपनी ने बनाया 'कोरोना' का सबसे कारगर टीका

हार्ट से सम्बंधित ECG तकनीशियन में करियर बनाने के लिए जाने करियर गाइडेंस टिप्स

12वी पास ऑपथैलमॉलजी में बना सकते है करियर, सफलता के लिए मिलेंगे कई अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -