YouTube ने AI द्वारा संचालित 'संगीत के लिए पूछें' सुविधा पेश की

YouTube ने AI द्वारा संचालित 'संगीत के लिए पूछें' सुविधा पेश की
Share:

YouTube उपयोगकर्ता अब प्लेटफ़ॉर्म पर एक और अभिनव सुविधा की उम्मीद कर सकते हैं, इस बार कृत्रिम बुद्धिमत्ता को एकीकृत किया गया है। Google का YouTube वर्तमान में एक AI कौशल विकसित कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को गुनगुनाकर या केवल एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट प्रदान करके गाने खोजने की अनुमति देगा।

'आस्क फॉर म्यूजिक' नाम का यह AI फीचर, उपयोगकर्ताओं को उनकी पसंद के अनुसार गाने खोजने में मदद करने के लिए जनरेटिव AI चैटबॉट तकनीक का उपयोग करता है। प्ले, सिंग या हम टू सर्च जैसे हाल ही में जोड़े गए फीचर की तरह, यह फीचर AI का उपयोग करके संगीत खोजने का एक नया तरीका पेश करता है।

म्यूजिक के लिए पूछें फीचर कैसे काम करेगा?

रिपोर्ट के अनुसार, इस सुविधा को एक्सेस करने पर, उपयोगकर्ताओं को या तो स्क्रीन पर संकेत दिया जाएगा या फिर उन्हें कोई धुन गुनगुनाने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद, दिए गए इनपुट के आधार पर AI द्वारा उत्पन्न परिणाम प्रस्तुत किए जाएंगे। यह ध्यान दिया गया है कि आस्क फॉर म्यूजिक फीचर प्रायोगिक है, जिसके परिणामस्वरूप परिणामों की गुणवत्ता और सटीकता अलग-अलग हो सकती है। इसके अतिरिक्त, सबमिट बटन के बारे में भी विवरण हाइलाइट किया गया है।

रिपोर्ट्स से पता चलता है कि YouTube के AI फीचर से जुड़ी जानकारी एंड्रॉयड वर्जन 7.06.53 के टियरडाउन के दौरान देखी गई है। ऐसा प्रतीत होता है कि व्यावहारिक कार्यान्वयन और प्रयोगात्मक प्रयास दोनों के रूप में Ask for Music फीचर पर काम चल रहा है।

AI के साथ जानकारी तक पहुँच

रिपोर्ट के अनुसार, आस्क फॉर म्यूजिक फीचर यूजर्स को चैटबॉट की सुविधा प्रदान करेगा। इससे वे प्रॉम्प्ट के आधार पर गानों, कलाकारों और एल्बम के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा, चैटबॉट यूजर्स के साथ गानों और एल्बम के लिंक भी शेयर करेगा। इस फीचर की कार्यक्षमता के बारे में स्पष्ट विवरण जल्द ही मिलने की उम्मीद है। अगर लॉन्च किया जाता है, तो यह AI फीचर YouTube की पहली पूर्ण AI सेवा होगी।

इस बैंक में निकली वेकेंसी, 64000 तक मिलेगी सैलरी

HAL Operator Recruitment 2024: 58 पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

डीएचएफडब्ल्यू, पश्चिम बंगाल ने 441 चिकित्सा अधिकारी, सीएचओ और अन्य पदों के लिए भर्ती की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -