भारत में Youtube को बहुत से यूजर ने किया सब्सक्राइब, एशिया में पहुंचा शीर्ष पर
भारत में Youtube को बहुत से यूजर ने किया सब्सक्राइब, एशिया में पहुंचा शीर्ष पर
Share:

स्मार्टफोन का सबसे बड़ा बाजार एशिया दुनियाभर में है. इसलिए विडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब के पांच सबसे मुफीद बाजार एशिया में पाए गए हैं. जिनमें यूट्यूब की कमाई की रफ्तार बेहद तेज है. यह पांचों देश दुनियाभर में उपयोगकर्ताओं की संख्या और सेवाओं के इस्तेमाल दोनों ही मामलों में सबसे आगे हैं. यूट्यूब में एशिया प्रशांत के क्षेत्रीय निदेशक अजय विद्यासागर ने कहा है कि यूट्यूब पर विडियो देखने में समय खर्च करने के वाले पांच सबसे बड़े बाजार एशिया में हैं. इन देशों में भारत, इंडोनेशिया, जापान, थाईलैंड और वियतनाम शामिल हैं. ​भारत मे जियो के लॉन्च होने के बाद से यूट्यूब यूजर की संख्या देश मे बढ़ी है.

BSNL अपने यूजर को मात्र Rs 53 रु में दे रहा बहुत अधिक डाटा, ये है वैधता

मीडिया को दिए गये अपने बयान मे अजय विद्यासागर का कहना है कि पांचों देशों में साल दर साल आधार पर ग्रोथ लेवल रेट दहाई आंकड़े में और कुछ मामलों में तो तिहाई आंकड़े में हैं. मोबाइल पर यूट्यूब देखनेवालों की संख्या में गजब का इजाफा हुआ है. यह क्षेत्र में कंपनी के लिए गेम चेंजर साबित हुआ है. उल्लेखनीय है कि हाई स्पीड इंटरनेट के आने से यू ट्यूब के विडियो कंटेंट तक उपयोगकर्ताओं की पहुंच तुलनात्मक रूप से बेहद आसान हुई है. क्योंकि टेलिविजन पर पहले लोग ही निर्भर थे.

भारतीय बाज़ार में Xiaomi Redmi Y3 and Redmi 7 हुआ पेश, कीमत है बहुत कम

दुनियाभर में एक अरब से अधिक यूट्यूब के पास उपयोगकर्ता हैं. विद्यासागर ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षों में भारत में गजब का बदलाव देखने को मिला है. भारत में लगभग 85 फीसदी उपयोगकर्ता यूट्यूब को मोबाइल पर देखते हैं. हमने पिछले साल मोबाइल पर यूट्यूब देखने मामले में तिहाई आंकड़े में ग्रोथ देखा है. थाईलैंड और इंडोनेशिया भी दक्षिणपूर्व एशिया देश भी इसी राह पर हैं. यूजर की संख्या मे लगातार भारत मे बढोत्तरी मिलती जा रही है.

Vivo V15 की कीमत में हुई भारी कटौती, इतना मिल रहा डिस्काउंट

Gaana बना भारत में सबसे ज्यादा सुना जाने वाला म्यूजिक ऐप, जानिए क्यों

Xiaomi LED Bulb को स्मार्टफोन से कर करते है कंट्रोल, ये होगी अन्य खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -