यूट्यूब ने लिया बड़ा फैसला, सिर्फ SD में देख पाएंगे वीडियो
यूट्यूब ने लिया बड़ा फैसला, सिर्फ SD में देख पाएंगे वीडियो
Share:

यूरोपियन यूनियन के आग्रह के बाद यूट्यूब ने भी नेटफ्लिक्स के रास्ते पर चलते हुए हाई डेफिनेशन (एचडी) और फुलएचडी की बजाय स्टैंडर्ड डेफिनेशन (एसडी) क्वालिटी में वीडियो दिखाने का फैसला लिया है, फिलहाल ने यह फैसला फिलहाल सिर्फ यूरोप के लिए लिया है। इसके साथ ही यूट्यूब के इस फैसले पर कंपनी के एक प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया कि भले ही यूजर्स को एसडी में वीडियो दिखाने का फैसला लिया है परन्तु उन्हें अच्छी क्वालिटी मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के कारण आधी दुनिया घरों में कैद है। वहीं लाखों लोग घर से काम कर रहे हैं।

वहीं जो लोग घर हैं वे ऑनलाइन वीडियो देखकर और गेम खेलकर अपना समय बिता रहे हैं। इसके साथ ही इसी बीच यूरोपियन यूनियन ने हाल ही में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे प्लेटफॉर्म्स से कहा था कि वे हाई डिफिनेशन (एचडी) क्वालिटी में वीडियो दिखाना बंद करें तो नहीं तो यूजर्स के बढ़ने के साथ इंटरनेट आउटेज की समस्या हो सकती है। वहीं यूरोपीय आयुक्त थियरी ब्रेटन ने ट्वीट करके कहा है कि ब्रिटेन की सभी कंपनियों को कुछ दिनों के लिए स्टैंडर्ड डिफिनेशन (एसडी) क्वालिटी में वीडियो स्ट्रीमिंग करनी चाहिए। 

इसके साथ ही थियरी ने यह ट्वीट नेटफ्लिक्स के लिए सीईओ रीड हेस्टिंग्स से हुई बातचीत के आधार पर किया है। इसके साथ ही उन्होंने #SwitchtoStandard का उपयोग किया और कहा कि जब HD आवश्यक नहीं है तो इसे बंद करना चाहिए। इस बातचीत के बाद नेटफ्लिक्स ने एचडी वीडियो बंद कर दिया है। फिलहाल अमेजन प्राइम वीडियो का अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

कोरोना वायरस पीड़ितों की ऐसे होती है पहचान

Redmi K30 Pro सीरीज हुआ लांच, चार कैमरे के साथ यह है फीचर्स

Paytm दे रहा है ग्राहकों को बड़ा तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -