YOUTUBE को मिला नया CEO, APP की लीडरशिप में हुआ बड़ा परिवर्तन
YOUTUBE को मिला नया CEO, APP की लीडरशिप में हुआ बड़ा परिवर्तन
Share:

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब के लीडरशिप में बड़ा परिवर्तन देखने के लिए मिला है।  यूट्यूब की CEO Susan Wojcicki ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भारतीय मूल के नील मोहन Susan Wojcicki की जगह लेने वाली है। नील मोहन अभी यूट्यूब के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर हैं।  Susan Wojcicki ने एक पत्र लिखकर अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि वे अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करने जा रही है। वे अपनी फैमिली, हेल्थ और पर्सनल प्रोजेक्ट को लेकर नया काम शुरू करने वाली है। 

पिछले 9 वर्ष से अल्फाबेट के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब में लीड रोल पर कार्य भी कर रही है। खबरों का कहना है कि सुसान वोजिकी यूट्यूब की पैरेंट कंपनी गूगल के साथ शुरुआती दिनों से जुड़ चुकी है। ये तब की बात है जब गूगल के दो संस्थापक कैलिफोर्निया के एक गैरेज में सर्च इंजन बनाने के लिए कार्य कर रहे थे। बाद में वो GOOGLE की 16वीं स्टाफ बनी थीं और वे कंपनी में 25 वर्षों से जुड़ी हुई हैं। नील मोहन को बधाई देते हुए सुसान वोजिकी ने इस बारें में बोला है कि हम शॉर्ट्स, स्ट्रीमिंग और सब्सक्रिप्शन में जो कर रहे हैं वो शानदार है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के वादों के साथ, YouTube के सबसे रोमांचक अवसर आगे हैं, और नील हमारा नेतृत्व करने के लिए उचित व्यक्ति हैं। 

सुसान ने इस बारें में बोला है कि कि नील मोहन एक शानदार लीडर हैं और वे इस बात को किसी से भी अधिक अच्छे तरीके से समझते हैं कि इस प्लेटफॉर्म को अभी और भविष्य में क्या चाहिए। सुसान ने यह बोला है कि वे ट्रांजिशन पीरियड के दौरान कंपनी में बनी रहेंगी और नील मोहन को मदद करती रहेंगी। सुसान अभी GOOGLE और अल्फाबेट में बतौर सलाहकार काम करेंगी। उन्होंने कहा कि उन्हें आज भी यूट्यूब को लेकर उतना ही भरोसा है जितना कि उन्हें 9 वर्ष पूर्व था। यूट्यूब के सर्वोत्तम दिन अभी आने वाले हैं।  

लॉन्च हुई तीन पहियों वाली स्कूटर, जानिए फीचर्स

ट्विटर पर CEO की कमान संभालेगा कुत्ता..! Elon Musk ने ही ये बात

अब एकदम कम दाम में कमरा मन जाएगा सिनेमा हॉल, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -