youtube ने की चुनाव के दौरान ऐसी घोषणा, सभी चुनावी दल रह गए हैरान

youtube ने की चुनाव के दौरान ऐसी घोषणा, सभी चुनावी दल रह गए हैरान

 

हाल ही मे वीडियो स्ट्रीमिंग एप यूट्यूब ने बड़ा ऐलान किया है. यूट्यूब ने अब अपने इनबॉक्स में किसी कंटेंट के लिए सरकार की तरफ से की गई फंडिंग के बारे में भी जानकारी देगा. यूट्यूब का लोकसभा चुनावों के मद्देनजर यह ऐलान काफी अहम माना जा रहा है. इस ऐलान से प्रचार ​दौरान सभी दल पूर्ण रूप से प्रभावित होगे.  

iPhone XR की कीमत में हुई भारी गिरावट, अन्य स्मार्टफोन भी है शामिल

यूट्यूब ने ‘इन्फॉर्मेशन पैनल’ शुरू करने के बाद समाचार आधारित वीडियो के लिए सोमवार को ऐलान किया कि इनबॉक्स में अब यह भी दर्शाया जाएगा. कि क्या किसी कंटेट या सामग्री के लिए फंडिंग सरकार की ओर से किया गया है. यूट्यूब ने अपने प्लेटफॉर्म पर किसी तरह की भ्रामक सूचना को रोकने के लिए यह जरूरी कदम उठाया है. मार्च में यूट्यूब ने इन्फॉर्मेशन पैनल दिखाने की घोषणा की थी.

Vivo Y17 बजट स्मार्टफ़ोन का फर्स्ट लुक आया सामने, जल्द होगा लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गूगल, यूट्यूब और अन्य प्लेटफॉर्म पर फरवरी से अप्रैल तक 3.76 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. इनमें गूगल और उसके अन्य प्लेटफॉर्म पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी राजनीतिक विज्ञापन देने के मामले में भाजपा से भी आगे है. टीडीपी ने विज्ञापन पर 1.48 करोड़ रुपए खर्च किए, जबकि भाजपा ने 1.21 करोड़ रु. के विज्ञापन जारी किए. यूट्यूब के निदेशक समाचार भागीदारी प्रमुख टिम काट्ज ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कह कि हमारा मकसद यूजर्स को अतिरिक्त सूचना प्रदान करना है, जिससे वे जो कुछ यूट्यूब पर देखने जा रहे हैं, वर्तमान मे अंग्रेजी और हिंदी में ये अतिरिक्त सूचना पैनल उपलब्ध होंगे.

भारत की 5 सबसे सुरक्षित बजट कारें, ये है खासियत

PUBG कई जगह हुआ बैन, जानिए कारण

Jio vs Vodafone vs Airtel के 100 रु से भी कम के अनलिमिटेड बेनिफिट्स प्लान