Youtube का ऑटोप्ले अब स्मार्टफोन्स पर भी मिलेगा
Youtube का ऑटोप्ले अब स्मार्टफोन्स पर भी मिलेगा
Share:

अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल अपने वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म यूट्यूब के लिए एक नया फीचर ला रही है. दरअसल गूगल यह फीचर स्मार्टफोन यूजर के लिए ला रही है. यूट्यूब का यह नया फीचर है ऑटोप्ले फीचर जो डेस्कटॉप पर पहले से ही उपलब्ध है. ऑटोप्ले के इस फीचर के अंतर्गत एक वीडियो खत्म हो जाने पर अगला वीडियो खुद ब खुद शुरू हो जाता है.

हालांकि यह डेस्कटॉप पर यह फीचर यूजर काफी नापसंद करते है.फिर भी गूगल अब यह फीचर स्मार्टफोन्स के लिए भी ला रहा है. लोगो की नपसंदंगी का कारण यह है कि इससे अधिक डेटा की खपत होती है.साथ ही ये वीडियो भी गूगल के सॉफ्टवेयर द्वारा चुनी जाती है, हो सकता है कि आप उन्हें पसंद नहीं करे. लेकिन एक सुकून की बात भी है कि मोबाइल फ़ोन में यह फीचर डिसेबल भी किया जा सकेगा.

इस फीचर को डिसेबल करने के लिए आपको यह करना होगा हालांकि इसे डिसेबल तो डेस्कटॉप पर भी कर सकते है. पर आपको यह हर बार करना पड़ता है.स्मार्टफोन में इसे डिसेबल करने के लिए आपको 'सब्सक्राइब' ऑप्शन साथ में ही डिसेबल करने का ऑप्शन भी मिलेगा.

एक बार डिसेबल करने पर यह हमेशा ऐसा ही रहेगा. इस फ़ीचर को अब स्मार्टफोन में देने के पीछे गूगल का उद्देश्य लोगो को ज्यादा से ज्यादा वीडियो दिखाना है.वैसे भी मोबाइल पर वीडियो देखने का चलन काफी बड़ा है.यह बहुत से लोगो के लिए मनोरंजन का साधन बना हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -