यूक्रेन में डाउन हुई YouTube और Gmail सर्विस, सामने आई ये बड़ी वजह
यूक्रेन में डाउन हुई YouTube और Gmail सर्विस, सामने आई ये बड़ी वजह
Share:

हर गुजरते दिन के साथ रूस और यूक्रेन के मध्य युद्ध के हालात और बह गंभीर होते जा रहे है। युद्धग्रस्त यूक्रेन में बीते एक सप्ताह से लोग से खाने-पीने से लेकर तमाम तरह की समस्याओं को भी झेल रहे है। लेकिन इसके बावजूद यूक्रेन डिजिटली हर तरह से विश्व से कनेक्टेड था। इसी कनेक्टिविटी के चलते दुनिया को युद्धग्रस्त यूक्रेन के हर हालात को बारीकी से देखने का काम कर रही है। लेकिन अब यूक्रेन पर डिजिटल स्ट्राइक होने की जानकारी दी है। जिसके कारण  से लोग गूगल सर्विस का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। इससे पहले यूक्रेन के कई शहरों में इंटरनेट इस्तेमाल में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इसके कारण से स्पेसएक्स के फाउंडर एलन मस्क ने यूक्रेन में स्टारलिंक सर्विस के जरिए हाई स्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराने की घोषणा की थी। 

यूक्रेन के लोग YouTube और Gmail का नहीं कर पा रहे इस्तेमाल: रूसी गवर्नमेंट से जुड़े मीडिया हाउस की तरफ से मिली सूचना के अनुसार यूक्रेन में गूगल सर्विस डाउन हो चुकी है। रिपोर्ट क्र अनुसार यूक्रेन में गूगल सर्विस पूरी तरह से ठप हो चुकी है। जिसमें बोला गया है कि लोग Google की ईमेल सर्विस जैसे जीमेल (Gmail), यू-ट्यूब (YouTube) नहीं इस्तेमाल कर पा रहे हैं। रूसी मीडिया की तरफ से यह दावा लोकल मीडिया रिपोर्ट के हवाले से किया जाने वाला है।

अमेरिकी मीडिया ने किया रूस का बायकाट: रूस-यूक्रेन के मध्य जारी संघर्ष (Russia-Ukraine War) की वजह से Facebook, Twitter और Youtube ने अपने प्लेटफॉर्म पर रूस से जुड़ी मीडिया को ब्लॉक भी कर चुके है। वही Apple जैसी दूसरी कंपनियों ने भी अपने प्रोडक्ट्स की बिक्री को भी रोका जा चुका है। जबकि Meta ने RT और स्पुतनिक सहित यूरोप में रूसी स्टेट-कंट्रोल्ड मीडिया तक एक्सेस को रोकने के लिए कदम उठाया है।

वोडाफोन और जियो ने पेश किए अपने नए प्लान, मात्र इतने रुपए में मिल रहा शानदार ऑफर

आज से शुरू होने जा रही है Motorola के इस धमाकेदार फ़ोन की सेल, जानिए क्या है खासियत

अभी दें इन प्रश्नों का सही जवाब और जीते हजारों रुपए का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -