YouTube ने दुनिया भर में क्रिएटर्स को आकर्षित करने के लिए बनाई नई योजना

YouTube ने दुनिया भर में क्रिएटर्स को आकर्षित करने के लिए बनाई नई योजना

दुनिया भर में उपयोग किए जाने वाले प्लेटफॉर्म YouTube ने वीडियो निर्माताओं के लिए 'सुपर थैंक्स' नामक एक फीचर के माध्यम से पैसा कमाने के लिए एक नई सुविधा शुरू की है, जो कि अधिक सामग्री निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए वर्णमाला स्ट्रीमिंग सेवा के रूप में है। यह YouTube सामग्री निर्माताओं को अपने दर्शकों से पैसा कमाने में मदद करेगा, साथ ही यह शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप टिकटॉक और फेसबुक के इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्मों को भी टक्कर दे सकता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि प्रशंसक अलग-अलग कीमतों पर सुपर थैंक्स खरीद सकते हैं, जो $ 2 (लगभग 150 रुपये) से लेकर $ 50 (लगभग 3.730 रुपये) तक है, जो आभार व्यक्त करने और अपने पसंदीदा YouTube चैनलों का समर्थन करने के तरीके के रूप में है। वीडियो पेज खरीदने के बाद, टिप्पणी अनुभाग में एक हाइलाइट की गई टिप्पणी दिखाई देगी, जिससे निर्माता प्रशंसक की टिप्पणी का जवाब दे सकेगा।

Youtube ने कहा है कि यह सुविधा 68 देशों में रचनाकारों के लिए उपलब्ध होगी, और आने वाले भविष्य में सभी योग्य रचनाकारों के लिए इसका विस्तार होगा। प्रशंसक चैनल सदस्यता के माध्यम से अनन्य सामग्री के लिए भुगतान करने में सक्षम हैं। लाइव-स्ट्रीम किए गए YouTube वीडियो पर दर्शक अपनी टिप्पणियों को टिप्पणी अनुभाग के शीर्ष पर पिन करने के लिए सुपर चैट के लिए भी भुगतान कर सकते हैं।

यूपी में आफत की बारिश, 3 अलग-अलग इलाकों में दीवार ढहने से 7 लोगों की मौत

हंगामा 2 को लेकर शिल्पा शेट्टी ने लिया बड़ा फैसला, पति राज कुंद्रा है वजह

'बंद की जाए जानवरों की कुर्बानी..', बंगाल के मुस्लिम शख्स ने 'बकरीद' पर रखा 72 घंटे का रोज़ा