भारत के ये दो आम लोग, कैसे बन गए Youtube के लिए ख़ास, इस सूची में मिला सबसे ऊंचा स्थान

गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म YouTube ने 2018 में टॉप ट्रेंड करने वाले वीडियोज की लिस्ट जारी कर दी है. बता दें कि youtube द्वारा हर साल ऐसा किया जाता है.  हर साल की तरह इस साल भी YouTube ने साल के अंत में यह लिस्ट जाहिर की है. इसे YouTube Rewind के नाम से जाना जाता है. बता दें कि इस वीडियो में दुनियाभर और देश में सबसे ज्यादा ट्रेंड होने वाले वीडियो को शामिल करते है. जहां सबसे ज्यादा देखे गए से लेकर सबसे ज्यादा पसंद किए गए, नापसंद किए गए वीडियोज को भी जगह मिलती है. 

YouTube द्वारा हाल ही में जारी डाटा के अनुसार, यूट्यूब पर देखे जाने वाले वीडियोज में से सबसे ज्यादा जोर लोकल लैंग्वेज कॉन्टैन्ट्स पर देखने को मिला है. YouTube की माने तो इस साल भारत में प्रतिदिन उसके प्लेटफार्म पर देखे जाने वाले वीडियोज में 100 फीसद की ग्रोथ हुई है. ख़बरों की माने तो भारत में YouTube के 250 मिलियन यानी कि करीब 25 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं. 

बताया गया है कि देश में वे वीडियो सबसे अधिक प्रसिद्द होते हैं जो कि लोकल लैंग्वेज में बने होते हैं. भारत में 90 फीसद यूजर्स हिंदी या अन्य लोकल भाषा के वीडियो को देखने में अपना समय बीता रहे हैं. वहीं भारत में यूट्यूबर अमित भड़ाना कंटेंट क्रिएटर के तौर पर पहले नंबर पर काबिज है. जबकि बीबी की वाइन्स फेम भुवन बम को इसमें दूसरा स्थान मिला है.

रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, इतने फीसदी भारतीय महिला लेती है पोर्न का मजा

honor days sale : इन दमदार फ़ोन पर छप्पड़फाड़ छूट और कैशबैक ऑफर

चंद दिनों का इन्तजार, माइक्रोमैक्स ला रही है नॉच डिस्प्ले वाला ये ख़ास स्मार्टफोन

Honor Band 4 : अमेजन ने लिया बेचने का जिम्मा, इस दिन से शुरू होगी बिक्री

Paytm सेल : जानिए किस पर कितना कैशबैक, मिलेगा 20 हजार रु का फायदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -