भिखारी को दान में 5 रुपए देने पर हुआ जान लेवा हमला
भिखारी को दान में 5 रुपए देने पर हुआ जान लेवा हमला
Share:

मुंबई: आज कल भिखारियों को दया करके दान देना भी मोत की वजह बन सकती है. मामला है  मुंबई के कल्याण का जहां एक व्यक्ति को भीख में 5 रुपये देना कुछ ज्यादा ही महंगा पड़ गया. भिखारी को सिर्फ 5 रुपये देने को लेकर युवकों का एक समूह उनसे भिड़ गया और उनके साथ मौजूद उनके दोस्तों पर चाकुओं से हमला कर दिया. पुलिस ने जानलेवा हमला करने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

गिरफ्तार युवकों की पहचान 22 वर्षीय शुभम शेट्टी और 23 वर्षीय उमेश लांबा के रूप में हुई है. जबकि उनका एक अन्य सहयोगी मंगेश फरार है, पीड़ितों की पहचान 28 वर्षीय निखिल शेट्टी, 29 वर्षीय संकेत भाने और 28 वर्षीय स्वप्निल चोपड़ा के रूप में हुई है. हमले में निखिल शेट्टी गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जबकि संकेत और स्वप्निल को भी चोटें आई हैं. हमलावर तीनों युवक आर्थिक रूप से मजबूत परिवारों से हैं और घटना के वक्त मर्सिडीज में सवार होकर आए थे. पीड़ितों के मुताबिक, घटना के वक्त निखिल, संकेत और स्वप्निल खड़कापाड़ा चौराहे के करीब आइसक्रीम खरीद रहे थे. तभी वहां तीन और युवक आईसक्रीम खरीदने आए. इसी दौरान एक वृद्ध महिला भिखारिन भीख मांगने आई तो निखिल ने उसे भीख में 5 रुपये दे दिए.

वहां हमलावरों में से एक युवक ने भिखारिन को 20 रुपये दिए और निखिल के भीख में सिर्फ 5 रुपया देने पर आपत्ति जताने लगे. हमलावर युवक ने कहा कि वे पैसे वाले लग रहे हैं फिर भी उन्होंने भिखारिन को सिर्फ 5 रुपये क्यों दिए. इस पर जब निखिल ने कहा कि भिखारिन को कितने रुपये देने हैं, इसका फैसला लेना उनके अपने विवेक पर निर्भर करता है और इससे उनका कोई वास्ता नहीं होना चाहिेए. इस पर हमलावर युवक उनसे उलझ गए. विवाद बढ़ा तो युवकों ने निखिल, संकेत और स्वप्निल पर चाकुओं से हमला कर दिया.

पुलिस की मुस्तैदी से 19 दिन बाद 'मिली' परिवार से मिली

बारात में घोड़ी चढ़ थाने पंहुचा दूल्हा

ज़मीन विवाद में शख्स की हत्या,लोगों ने किया प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -