यूथ ओलंपिक 2018: भारतीय खिलाड़ी ने 5000 मीटर पैदल चाल में जीता सिल्वर
यूथ ओलंपिक 2018: भारतीय खिलाड़ी ने 5000 मीटर पैदल चाल में जीता सिल्वर
Share:

ब्यूनस आयर्स : यूथ ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का दबदवा अभी भी जारी है और भारत के नाम एक और सिल्वर मेडल आ गया है, ओलंपिक में भारत के सूरज पंवार ने 5000 मीटर पैदल चाल में सिल्वर जीता है। यहां हम आपको बता दें कि भारतीय टीम द्वारा ओलंपिक गेम्स में शानदार प्रदर्शन किया जा रहा है और भारतीय खिलाड़ी भी अपने खेल को बेहतर ढंग से खेल रहे हैं हाल में भारत की हॉकी टीमों ने भी सिल्वर मेडल जीता था और अब देश के सूरज पवार ने 20 मिनिट 23.30 सेकेंड में अपनी पैदल चाल पूरी करते हुए दूसरे स्थान पर रहकर सिल्वर मेडल जीता है। 

यूथ ओलंपिक खेलों में तुषार के नाम रहा सिल्वर मेडल

जानकारी के अनुसार सूरज पवार ने पुरुषों की 5000 मीटर पैदल चाल में सिल्वर जीतकर यूथ ओलंपिक गेम्स में एथलेटिक्स में भारत का खाता खोला है। यहां बता दें कि पवार ने सोमवार की रात दूसरे दौर में 20 मिनट 35.87 सेकेंड के साथ पहला स्थान प्राप्त किया था लेकिन सभी परिणामों को मिलाकर वह दूसरे स्थान पर रहे हैं, यूथ ओलंपिक गेम्स में लागू हुए नए प्रारूप के अनुसार चार किलोमीटर क्रास कंट्री को छोड़कर फाइनल नहीं होगा और साथ ही प्रत्येक स्पर्धा दो बार आयोजित की जाएगी और फिर दोनों दौर के परिणाम मिलाकर अंतिम सूची तैयार होगी। 

'समर यूथ ओलिंपिक गेम्स' के लिए गूगल ने बनाया इतना शानदार डूडल

 

गौरतलब है कि यूथ ओलंपिक में भारत का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है और भारत के लिए युवा ओलंपिक में एथलेटिक्स में यह पहला मेडल मिला है और यह युवा ओलंपिक की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भारत का तीसरा पदक है। भारत की ओर से 17 वर्षीय सूरज पवार ने पैदल चाल में शानदार प्रदर्शन किया है।

खबरें और भी   

यूथ ओलंपिक में भारत ने हॉकी में जीता सिल्वर मेडल

यूथ ओलंपिक: भारत को मिला कुश्ती में पांचवा सिल्वर मेडल

 यूथ ओलंपिक मेें भारत के नाम आया गोल्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -