पीएम मोदी समेत रक्षा मंत्री ने भीमराव अंबेडकर को 130वीं जयंती पर किया नमन

14 अप्रेल यानी आज संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती है। जिसको लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया है। उन्होंने बोला भारत रत्न डॉ। बाबासाहेब अम्बेडकर को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहने वाला है।

बीते वर्ष की तरह इस बार भी देश कोविड महामारी से लड़ रहा है। जिसके तहत बीते वर्ष अधिक से अधिक लोगों ने त्योहार-जयंती को घरों में रहकर ही मनाया था। खासकर ऐसे अवसर पर सभी लोगों से घर में रहकर ही उन्हें नमन करने की मांग की गई थी। वहीं इस बार के हालात पर चर्चा करें तो इस समय देश में कोविड की दूसरी लहर चरम सीमा पर है। रोज कोविड के केस लाखों में आ रहे हैं, जिसको लेकर कुछ राज्यों में नाइट कर्फ्यू, का भी इलाज किया जा चुका है। वहीं कल यानी 13 अप्रेल पर नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर भी कई नेताओं ने ट्वीट कर बधाई दी। इसी बीच आज अंबेडकर जयंती के मौके पर भी पीएम मोदी ने ट्वीट किया।

राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर किया नमन: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर बाबा साहेब अंबेडकर को नमन किया है। उन्होंने बोला, “बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर मैं उन्हें सादर नमन करता हूं। संविधान निर्माता के रूप मे उनका जो योगदान है उसका यह देश हमेशा ऋणी रहेगा।आधुनिक भारत की नींव तैयार करने में उनकी महती भूमिका रही है। बाबासाहेब की प्रेरणा से उसी नींव पर हम नए भारत का निर्माण कर रहे हैं।”

130वीं जयंती मनाई जा रही है: 14 अप्रैल 1891 में जन्मे बाबा साहेब की इस वर्ष 130वीं जयंती सेलिब्रेट की जा रही है। उन्होंने देश से जाति प्रथा और समाज में कुव्यवस्था को समाप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनका मानना था कि सभी जाति के लोगों को एक जैसा अधिकार मिलना चाहिए ताकि आगे चलकर किसी भी प्रकार भेदभाव ना हो। उन्होंने अपने जीवन काल में कई अहम् आंदोलनों में भी भाग लिया।

शर्मनाक: 8 वर्ष की मासूम के साथ युवक ने की ऐसी हरकत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिन व दिन बदतर हो रहे कोरोना से देश के हाल, 24 घंटों में 1 लाख 80 हजार के पार हुए नए मामले

आज से शुरू हुए पाक रमजान का माह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -