आलू के रस से निखरेगी आपकी स्किन, जानिए किऐसे कर सकते है इसका इस्तेमाल
आलू के रस से निखरेगी आपकी स्किन, जानिए किऐसे कर सकते है इसका इस्तेमाल
Share:

हमारी सेहत के लिए आलू बेहद फायदेमंद होता हैं. आलू से बने व्यंजन तो आप काफी खाते होंगे लेकिन आज हम बताने जा रहे हैं आलू आपके चेहरे के लिए कितना फायदेमंद है. अगर आलू का उपयोग सही से किया जाए तो आपकी स्किन के लिए फायदेमंद हो सकता है. टीो आज नेशनल पोटैटो डे है तो जान लें इसके लाभ. आलू पौष्टिक तत्वों से भरा होता है. इसमें सबसे अधिक मात्रा में स्टॉर्च पाया जाता है.

आलू क्षारीय होता है, जिसे खाने से शरीर में क्षारों की मात्रा बरकरार रहती है. इसमें पोटेशियम, सोडा, आयरन, कैल्शियम, विटामिन ए, सी और डी पर्याप्त मात्रा में होता है.

- आप 1 चम्मच आलू का रस और 2 चम्मच उसमें नींबू का रस, मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर पतला घोल तैयार कीजिए फिर इससे चेहरे पर लगाना चाहिए और सूखने पर चेहरा सादे पानी से धो लीजिए.

- ये पैक सभी प्रकार के दाग-धब्बों को हटाकर चेहरे को निखार प्रदान करने में अति उत्तम है. आलू की सब्जी किसको पसंद नहीं है. खाने में तो आलू स्‍वाद होता ही है, लेकिन इसके कई औषधीय और सौंदर्य से जुड़े गुण भी हैं. आलू पौष्टिक तत्वों से भरा होता है.

- आलू के गोलाकर टुकडे आंखों पर रखिए और 10 मिनट बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिए. यह प्रक्रिया आंखों की झुर्रियां हटाने में सहायता करती है.

- आलू उबालने के बाद बचे पानी में एक आलू मसलकर बाल धोने से पहले लगाना चाहिए, जिससे आपके बाल चमकीले, मुलायम और जडों से मजबूत होंगे. सिर में खाज, सफेद होने और गंजापन रूक जाता है.

यहाँ जाने फोटोग्राफी सीखने के सबसे आसान तरीकें

गांधी परिवार 'गहलोत' के साथ, पायलट नाराज़.., क्या थाम लेंगे भाजपा का दामन ?

कुछ ऐसा होगा आज इन राशि वालों का दिन, यहाँ जाने आपका राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -