Vi के 5g की कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश
Vi के 5g की कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश
Share:

बहुत वक़्त से इंडिया में 5G स्पेक्ट्रम के ऑक्शन्स चल रहे हैं जिसके लिए सभी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां आपस में रेस कर रही है। हर कंपनी अब अपने खरीदे स्पेक्ट्रम के हिसाब से बता रही है कि कब और कैसे वो 5G सेवाओं को जारी करने जा रहे है। इसी तरह, प्राइवेट टेलीकॉम ऑकम्पनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) या वीआई (Vi) ने कहा है कि उनका 5G सेवाओं का प्लान (Vi 5G Plan) कैसा होने वाला है, मूल्य कितना होगा और किन जगहों पर ये सेवाएं जारी की जाएंगी। 
 
Vi की 5G सेवाओं की कीमत ने यूजर्स को दिया झटका!: खबरों का कहना है कि हाल ही में वोडाफोन आइडिया के सीईओ, रविंदर टक्कर (Ravinder Takkar) ने यह  बोला है कि उनके हिसाब से कंपनी की 5G सेवाएं 'प्रीमियम' होने वाली है इसलिए काफी महंगी हो सकती हैं। इग्जैक्ट मूल्य क्या होने वाला, इस बारे में तो खुलासा नहीं किया गया है लेकिन इतना जरऑरो बताया गया है कि 5G सेवाएं 4G सर्विसेज से अधिक महंगी होने वाली है। 

जानिए इसके पीछे की वजह: यदि आप सोच रहे हैं कि वोडाफोन आइडिया 5G का मूल्य अधिक क्यों बता रहा है तो आपको बता दें कि उनके CEO का यह बोलना है कि क्योंकि 5G स्पेक्ट्रम पर काफी बड़ी रकम लगाई गई है, 5G का मूल्य  4G से प्रीमियम होगा और इसलिए मूल्य भी अधिक होने वाली है। लेकिन साथ में, रविंदर टक्कर ने यह भी बोला है कि क्योंकि ये प्रीमियम होगा और इसकी कीमत अधिक होने वाली है,  यूजर्स को डेटा भी ज्यादा दिया जाने वाला है। आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया ने 18,800 करोड़ रुपये में स्पेक्ट्रम अक्वाइयर किया है और 3300MHz और 26GHz बैंड्स लिए हैं। 

इन जगहों में सबसे पहले जारी होगा 5G: बता दें कि वोडाफोन आइडिया के स्टेटमेंट के हिसाब से कंपनी ने मिड-बैंड (3300MHz बैंड) 5G स्पेक्ट्रम को अपने 15 प्राइऑरिटी सर्कल्स में अक्वाइयर भी किया जा चुका है  16 सर्कल्स में mmWave 5G स्पेक्ट्रम (26GHz बैंड) लिया है। खबरों का कहना है कि इसके साथ कर्नाटक और पंजाब जैसे कुछ राज्यों के लिए वोडाफोन आइडिया ने एडिश्नल 4G स्पेक्ट्रम भी ले लिया है।  

क्या आपके पास भी आ रहे है 5G सिम के लिए कॉल तो हो जाए सावधान

BSNL ने एक बार फिर पेश किया अपना सबसे धांसू प्लान

Xiaomi, Vivo और Oppo की चिंता डबल करने आ रहा है ये स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -