'आपका पैसा PM मोदी के मित्रों की जेब में जा रहा है', राहुल गांधी ने बोला जमकर हमला
'आपका पैसा PM मोदी के मित्रों की जेब में जा रहा है', राहुल गांधी ने बोला जमकर हमला
Share:

नई दिल्ली: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का उत्तर प्रदेश में बुधवार को दूसरा दिन रहा। इस के चलते बागपत पहुंची यात्रा का शानदार स्वागत किया गया। यहां बड़ौत में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने खूब केंद्र सरकार पर हमला बोला। इसके चलते उन्होंने कहा कि हमारी यात्रा को कन्याकुमारी से आरम्भ करने के पश्चात् 3,000 किलोमीटर हो गए हैं। 3 हजार किलोमीटर कम होता है। 110 दिन हो गए, लेकिन अजीब सी बात है, थकान नहीं है। लोग पूछ रहे हैं कि टी-शर्ट में कैसे चल रहे हो, न थकान है, न ठंड लग रही है, अब मैं क्‍या बोलूं? 

उन्होंने कहा कि भाजपा की पॉलिसी हिन्‍दुस्‍तान के युवाओं को, किसानों को, मजदूरों को डराने की है। नोटबंदी, गलत जीएसटी, कोरोना के वक़्त जो इन्‍होंने किया, ये सारी पॉलिसियां किसान को, मजदूर को डराने के लिए हैं। क्‍योंकि ये जानते हैं कि जब ये डर फैलाते हैं, उस डर को नफरत में बदलना बहुत सरल होता है। इनका काम है जनता को डराओ, किसान को डराओ, मजदूर को डराओ, युवा को डराओ एवं उसके डर को नफरत में बदल दो। 

राहुल ने कहा कि ये लाखों-करोड़ों रुपए का अरबपतियों का कर्जा माफ कर देंगे। लाखों-करोड़ रुपए एक मिनट में माफ कर देंगे तथा किसान भूखा मर जाए, उसका कर्जा ये माफ नहीं कर सकते। उत्तर प्रदेश एवं हिन्‍दुस्‍तान के किसान हमारे पास आए थे। कांग्रेस की सरकार थी तथा आपने कहा हमारा कर्जा माफ करो, 10 दिन में हमने 72,000 करोड़ रुपए माफ कर दिया था। श्रमिकों के लिए, श्रमिकों के लिए मनरेगा, भोजन का अधिकार, किसानों के लिए कर्जा माफ किया। हम डर को मिटाने की राजनीति करते हैं, क्योंकि हम जानते हैं कि यदि ये देश डर जाएगा, इस देश का लाभ नहीं होगा। यदि नफ़रत फैल जाएगी, इस देश का फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी, वे (पीएम) बोलते थे गैस सिलेंडर 400 रुपए का हो गया है। आज कितने का है? लेकिन आज पीएम आकर नहीं बोलते कि भईया 1100 रुपए का हो गया। ये जो 1100 रुपए और 400 रुपए का फर्क है, ये किसकी जेब में जा रहा है? ये किसी न किसी की जेब में तो जा रहा है न? ये नरेन्द्र मोदी जी के जो 3-4 खास मित्र हैं, ये जो आपके गैस सिलेंडर का पैसा आपकी जेब में से निकाला जा रहा है, उनकी जेब में डाला जा रहा है। यूपीए के वक़्त पेट्रोल की क्या कीमत हुआ करती थी। 60 रुपए। आज क्या है? 100 रुपए। तो ये भी याद रखिए कि ये 60 रुपए जो है, जो आपकी जेब में से निकाला जा रहा है, ये भी उनके मित्रों की जेब में जा रहा है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में एक्ट्रेस काम्या पंजाबी और शूटर दादी प्रकाशी तोमर भी सम्मिलित हुईं। 

'बेरोजगारी के कारण नहीं हो रही है शादी', शरद पवार ने बोला केंद्र सरकार पर हमला

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे ओपी राजभर ? राहुल को लेकर कही ये बात

दारोगा ने सबके सामने पकड़ ली सपा विधायक की गर्दन और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -