आपकी तर्जनी ऊँगली में छिपे है सफलता के राज़

By Ramgovind Kabiriya
Dec 03 2017 08:42 AM
आपकी तर्जनी ऊँगली में छिपे है सफलता के राज़

हमारे सभी अंगों की कुछ न कुछ खासियत जरूर होती है और हमारे शरीर के कई अंग ऐसे होते है जो हमारे भविष्य, स्वभाव व चरित्र को बताते है. इन्हीं अंगों में से एक अंग है हमारी तर्जनी ऊँगली जो की हमारे अंगूठे और माध्यमा ऊँगली के बीच में होती है. यह ऊँगली व्यक्ति की धार्मिक और आर्थिक दोनों का स्थान मानी जाती है. आज हम आपको इसी तर्जनी ऊँगली की कुछ विशेष बातों के विषय में बताएँगे जो की व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य की घटनाओं से हमें अवगत कराती है.

जिस व्यक्ति के हाँथ की तर्जनी ऊँगली उसकी मध्यमा ऊँगली की लम्बाई से अधिक लम्बी होती है वह व्यक्ति किस्मत का धनि होते है ऐसे व्यक्ति का स्वभाव गंभीर होता है तथा ये किसी सरकारी नौकरी के उच्च पद पर आसीन होते है या भविष्य में उच्च पद प्राप्त करते है. इन व्यक्तियों में किसी से बदला लेने की भावना बहुत अधिक होती है.

जिन व्यक्तियों की तर्जनी और अनामिका ऊँगली एक सामान होती है वह व्यक्ति बहुत ही निष्ठ्वान होते है तथा हमेशा दूसरों की मदद करना इनके स्वभाव में होता है और यह अपने जीवन में सफलता प्राप्त करते है किन्तु इन व्यक्तियों में झूठ बोलने की आदत हो सकती है.

वह व्यक्ति जिनकी अनामिका ऊँगली तर्जनी ऊँगली से छोटी होती है ऐसे व्यक्ति निराशा के शिकार होते है और इनके अन्दर ईर्ष्या का भाव उत्पन्न हो जाता है यह व्यक्ति किसी भी प्रकार से अपने लक्ष्य को प्राप्त करना चाहते है.

वह व्यक्ति जिसकी मध्यमा ऊँगली तर्जनी ऊँगली से दूर होती है ऐसे व्यक्ति का स्वभाव असत्य बोलने वाला होता है और यदि तर्जनी ऊँगली मध्यमा ऊँगली के सामान होती है उस व्यक्ति की मानसिकता असामान्य होती है. 

 

इस घड़ी में करें काम कि शुरूआत सफलता आपके कदम चूमेगी

27 दिन तक 27 कमल के फूल कभी नहीं होने देंगे धन कि कमी

ऑफिस में सबसे आगे रहने के आसान टिप्स

'श्रीमद्भगवद्गीता' में छिपा है सफलता का रहस्य