आपके घरो में इन कारणों से हो सकते है वास्तु दोष
आपके घरो में इन कारणों से हो सकते है वास्तु दोष
Share:

दोस्तों कभी-कभी ऐसा होता है हम अपने घर में रखी वस्तुओं पर ध्यान नहीं दे पाते है, और वह वस्तु हमारे घर की परेशानियों का कारण बन जाती है अब चाहे वह परेशानी पैसो की हो या स्वास्थ सम्बन्धी या फिर गृह क्लेश और भी ऐसी परेशानिया है जो अक्सर आती रहती है. तो आज हम ऐसी ही कुछ वस्तुओं की बात करेंगे जो हमारे घर की परेशानियों का कारण बनती है

अक्सर देखा गया है की घरो में लोग इतना कबाड़ इकठ्ठा कर लेते है की इससे घर की लक्ष्मी रुष्ठ हो जाती है घरो में पैसो का आना बंद हो जाता है तथा कबाड़ घर के लिए शुभ नहीं होता.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के छत में से पानी का टपकना अशुभ माना जाता है इसके कारण धन से जुड़ी सारी समस्याए खड़ी हो जाती है तथा खर्च अधिक होने लगता है इसलिए जितनी जल्दी हो सके. अपने घर की छत और नल से टपकते पानी को ठीक करवा लें.

वास्तु के मुताबिक कबूतरों को शांति का प्रतीक माना गया है, लेकिन इनके द्वारा बनाया गया घोसला घर के मुताबिक अशुभ होता है. इनके घोसलों के कारण घरो में पैसो का आना बंद हो जाता है व यह घोसला निर्धनता को आमंत्रण देता है.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घरो में मकड़ी का जाल नहीं रहना चाहिए मकड़ी का जाल घरो में रहने से दुर्भाग्य मिलता है इसलिए ध्यान रहे घरो में मकड़ी का जाल नहीं होना चाहिए.

यदि आपने घरों को फूलो से सजाया है और कुछ दिन बाद वह फूल मुरझा जाए तो उस फूल को बाहर निकाल देना चाहिए क्योकि सूखे फूल घर में रहने से मानसिक संतुलन पर बुरा असर पड़ता है.

 

तो इसलिए मंदिरों में घंटी बजाना होता है बहुत जरुरी

मनुष्य की यह ऊँगली होती है बड़े ही काम की

क्या आप जानते है, पैरों के अगूंठों में छुपा होता है लोगों का भविष्य

दूसरों के मन में क्या चल रहा है, ऐसे जान सकते है आप भी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -