भारत की इन टॉप कारों पर आ जाएगा आपका दिल

इंडिया में बीते एक-दो वर्षों में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का अलग ही क्रेज देखने के लिए मिलने लगा है। मार्केट में एक से एक धांसू इलेक्ट्रिक कारें पेश हो चुकी है। यहां पर यह बात आवश्यक है कि इलेक्ट्रिक कारें पेट्रोल कार की तुलना में बहुत महंगी हैं। अगर आप भी इलेक्ट्रिक कर लेने का मूड बना रहे हैं तो हम आपको कुछ इलेक्ट्रिक कारों के बारें में जानकारी देने वाले है जो सबसे सस्ती हैं और इंडियन मार्केट बाजार में पेश की जाने वाली है। 

Mahindra eVerito- यह लिस्ट की पहली इलेक्ट्रिक कार बताई जा रही है। कंपनी ने विरुद्ध 2016 में इंडियन मार्केट में पेश किया जा चुका है। जिसके मूल्य के बारें में बात की जाए तो इसका बेस वैरिएंट 10.15 लाख रुपये (एक्स-शोरुम) में मिलने वाला है। यह कार Verito सेडान पर आधारित है। eVerito में थ्री-फेस 72 V इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जा रहा है, जो 41 PS की पावर और 91Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं इस कार के रेंज के बारें में बात की जाए तो सिंगल चार्ज पर 110 किलोमीटर चलाया जाने वाला है। 

Tata Taigor EV- टाटा की यह कार लिस्ट की दूसरी कार कही जा रही है। Tata tigor EV XE वेरिएंट आपको 11.99 लाख रुपये में मिलने वाली है। वहीं Tata tigor EV XM 12.49 लाख रुपये व Tata tigor EV XZ+ वैरिएंट 12.99 लाख रुपये में पेश किया जा चुका है। यदि आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारें में सोच रहे है तो Tata tigor EV XE मॉडल बेहतर विकल्प हो सकता है। वहीं इसकी रेंज के बारें में बात की जाए तो सिंगल चार्ज पर 306 किलोमीटर चलाया जाने वाला है। 

ये है 2022 की सबसे बेस्ट कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

दमदार है इन SUV कारों के फीचर्स

यदि SUV कार खरीदने का बना रहे है मन तो अभी रुक जाएं...! जानिए क्यों

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -